लाहौर में 279 अप्राकृतिक मौतों (Unnatural Deaths) के मामले में जांच शुरू

पुलिस ने लाहौर में साल 2020 में 279 अप्राकृतिक मौतों की जांच शुरू की है, मौतों में लंबित पूछताछ को ऑपरेशन विंग से जांच में शिफ्ट कर दिया है

लाहौर: पुलिस ने लाहौर (Lahore) में साल 2020 में 279 अप्राकृतिक मौतों की जांच शुरू की है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट से मिली। डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है, “पुलिस ने 279 अप्राकृतिक मौतों में लंबित पूछताछ को ऑपरेशन विंग से जांच में शिफ्ट कर दिया है।”

सिफारिशों पर आत्महत्या

रिपोर्ट में आगे कहा गया, “राजधानी शहर के पुलिस अधिकारी (सीसीपीओ) द्वारा पुलिस की दोनों शाखाओं के डीआईजी की सिफारिशों पर आत्महत्या, आकस्मिक, अप्राकृतिक और संदिग्ध मौतों की जांच के लिए एक निर्देश जारी किया गया है।” रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल लाहौर जिले में ऐसी परिस्थितियों में 279 लोग मारे गए थे।

यह भी पढ़ेनाइट शिफ्ट को लेकर छलका kangana Ranaut का दर्द, कही ये बात

अप्राकृतिक मौत

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने डॉन को बताया कि, यह पहल यह पता लगाने के लिए शुरू की गई है कि 279 लोग की मौत कैसे हुई थी, आत्महत्या, दुर्घटना या हत्या के कारण ये मारे गए थे। उन्होंने कहा, “अप्राकृतिक मौत के मामले में परिस्थितियों को समझने और जांचने की जरूरत है, जिससे उन्हें न्याय मिल सके।” डॉन के साथ उपलब्ध आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, 279 पीड़ितों में से 251 पुरुष, 23 महिलाएं और 5 बच्चे थे।

यह भी पढ़ेअमेरिका (America) में हंगामा, शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होंगे ट्रंप

Related Articles