भारत में #MeToo से तहलका मचाने वाली तनुश्री दत्ता को हार्वर्ड से आया आमंत्रण

0

अभिनेत्री व पूर्व मिस इंडिया तनुश्री दत्ता, जो भारत #मीटू मूवमेंट की अगुआ बनीं, उन्हें मैसाचुसेट्स के बोस्टन में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल द्वारा इसके एक फ्लैगशिप कार्यक्रम में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है। तनुश्री ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मैसाचुसेट्स के बोस्टन में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है। 16 फरवरी को इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019..हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल के स्नातक छात्रों द्वारा आयोजित एक फ्लैगशिप कार्यक्रम।’

तनुश्री नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर लगाए अपने पुराने आरोप पर अक्टूबर 2018 में एक बार फिर खुलकर बोलने के बाद काफी चर्चा में आ गईं। उन्होंने फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान अभिनेता नाना पाटेकर पर उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।

तनुश्री के इस बारे में खुलकर बोलने के बाद भारत में हैशटैगमीटू मूवमेंट की लहर चल पड़ी और फिर कई महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की दास्तां बयां की। सिंगर कैलाश खेर, एक्टर रजत कपूर, मशहूर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य और कई लोग इस लिस्ट में शामिल थे। इनमें बॉलीवुड के ‘संस्कारी बाबूजी’ आलोकनाथ का नाम सबसे ज्यादा उछला। हाल ही में बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह आलोकनाथ के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं और उन्हें आलोकनाथ के इस रूप का अंदाजा नहीं था। माधुरी को जब पता चला कि मीटू मूवमेंट में आलोकनाथ और फिल्म प्रोड्यूसर सौमिक सेन का नाम आया है, तो इस बात से वह हैरान रह गई थीं।

loading...
शेयर करें