कार्ति चिदंबरम को लेकर मुंबई पहुंची सीबीआई, अब इंद्राणी मुखर्जी के सामने होगी पूछताछ

0

नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए रविवार को कार्ति चिदंबरम को मुंबई लेकर गई। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि कार्ति एयर इंडिया के विमान से सुबह आठ बजे मुंबई के लिए रवाना हुए।  जांच एजेंसी कार्ति और इंद्राणी मुखर्जी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाह रही है।

कार्ति चिदंबरम

आईएनएक्स मीडिया से कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये की घूस ली थी

आरोप है कि कार्ति ने 2007 में विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से निवेश के लिए मंजूरी दिलाने के लिए मुंबई की आईएनएक्स मीडिया से कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये की घूस ली थी। आईएनएक्स मीडिया का नाम बदलकर अब 9एक्स मीडिया हो गया है और उस समय इसका संचालन पीटर और इंद्राणी मुखर्जी करते थे, दोनों ही शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी हैं।

इस मामले में आरोपी इंद्राणी ने एक मजिस्ट्रेट के समक्ष क्या कहा था

इस मामले में आरोपी इंद्राणी ने एक मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा था कि कार्ति उनसे दिल्ली के एक होटल में मिला था और एफआईपीबी मंजूरी के लिए 10 लाख डॉलर की मांग की थी। अधिकारियों के मुताबिक, कार्ति का सामना मुखर्जी दंपति से भी कराया जाएगा, जो इस वक्त मुंबई की जेल में बंद हैं। सीबीआई की अदालत ने एक मार्च को कार्ति चिदंबरम को छह मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया था। कार्ति को बुधवार को चेन्नई हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वह लंदन से लौटे थे।

कार्ति को 5 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था

कोर्ट ने कार्ति को होली से एक दिन पहले 5 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। रिमांड पर भेजे जाने के कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने गुरुवार को कहा कि अदालतों में उनकी कई याचिकाएं लंबित हैं। वह ‘आखिरकार निर्दोष साबित’ होंगे। बता दें कि सीबीआई ने पटियाला हाउस कोर्ट से कार्ति को 14 दिनों की रिमांड पर भेजने की मांग की थी, जिस पर कोर्ट ने उन्हें 6 मार्च तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेजने का फैसला किया।

loading...
शेयर करें