कोरोना की वजह से IOA भी बंद करेगा ऑफिस, घर से होगा काम

कोरोना वायरस के चलते भारतीय ओलंपिक संघ (आईओसी) ने अपना ऑफिस बंद करने का फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद (आईओसी) के दिशा निर्देशों को पालन करते हुए आईओए ने यह फैसला लिया है।

आईओसी ने लुजान (स्विटजरलैंड) स्थित अपने ऑफिस को पहले से ही बंद कर रखा है। अब आईओए आगामी सोमवार से आईओसी की तर्ज पर अपना ऑफिस बंद करने जा रही है। आईओए अपने रोजमर्रा के कार्यों को घर से अंजाम देगा।

आईओए के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता का कहना है कि आईओसी ने पहले से ही अपना ऑफिस बंद कर रखा है। उनके कर्मी घर से काम कर रहे हैं। उन्हें आईओसी से कुछ दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईओए ऑफिस को सोमवार से बंद किया जा रहा है। स्थिति सामान्य होने तक सारे कामों को घर से निपटाया जाएगा।

आईओए के ऑफिस बंद किए जाने पर यह कदम दूसरे खेल संघ भी उठा सकते हैं, लेकिन यह उन पर निर्भर करता है कि खेल संघ घर से काम करेंगे या फिर ऑफिस बंद करेंगे। वहीं नेशनल राइफल शूटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बाहर से आने वाले व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। एक पदाधिकारी का कहना है कि अगर आईओए ऑफिस बंद करता है तो फिर वह भी यह यह कदम उठाएंगे।

Related Articles