IOS 14.5 में मास्क पहनकर iPhone को कर सकेंगे अनलॉक, गज़ब का है ये फ़ीचर

एप्पल वॉच ( Apple Watch ) के सहारे अपने डिवाइस को आसानी से अनलॉक कर सकेंगे. यानि कि अपडेट के चलते महामारी के इस दौर में चेहरे पर मास्क लगाकर भी फोन सहित अन्य ऐप्स को भी अनलॉक किया जा सकेगा.

नई दिल्ली: एप्पल ( Apple ) ने अपने नए अपडेट आईओएस 14.5 ( IOS 14.5 ) की पेशकश की है, इसकी मदद से अब आईफोन ( iPhone ) यूजर्स एप्पल वॉच ( Apple Watch ) के सहारे अपने डिवाइस को आसानी से अनलॉक कर सकेंगे. यानि कि अपडेट के चलते महामारी के इस दौर में चेहरे पर मास्क लगाकर भी फोन सहित अन्य ऐप्स को भी अनलॉक किया जा सकेगा.

आईओएस 14.5 ( IOS 14.5 ) के साथ कई और रोमांचक फीचर्स भी पेश किया गया है जिसमें कि सिरी की अलग-अलग आवाजें, ईमोजी ( Emoji ) में अगल-अलग स्किन टोन इत्यादि. एप्पल ( Apple )  ने सोमवार देर रात अपने एक बयान में कहा कि आईओएस 14.5 अब एक फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध है.

IOS 14.5: मास्क पहनकर iPhone को कर सकेंगे अनलॉक

इस पर कंपनी ने बताया, “कलाई में एप्पल वॉच ( Apple Watch ) को पहनने के साथ ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा. इसके लिए फोन के करीब जाकर उसे एक नजर बस देखना होगा. इसके बाद यूजर्स को एप्पल वॉच की तरफ से एक फीडबैक मिलेगा, जिससे यूजर को पता चल जाएगा कि फोन अनलॉक हो चुका है. यह नया फीचर फिलहाल आईफोन एक्स ( Iphone x ) में उपलब्ध है, जिसे बाद में एप्पल वॉच सीरीज 3 ( Apple Watch Series 3 ) और इसके बाद के डिवाइसों में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़े: 8वीं पास भी आसानी से पा सकते हैं भारतीय रेलवे में नौकरी, ऐसे करे आवेदन

Related Articles

Back to top button