IPL के जरिए पर्यटन को बढ़ावा देगा केन्या, राइजिंग पुणे टीम के साथ किया 25 लाख का करार

0

नैरोबी। केन्या, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिए अपने देश के पर्यटन को बढ़ावा देना चाहता है। इसके लिए उसने एक नई पहल शुरू की है। केन्या के पर्यटन विभाग ने यह बात कही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्या पर्यटन बोर्ड ने आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ अपने देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गंत्वय विपणन और प्रचार अभियान के लिए 250,000 का करार किया है।

पर्यटन को बढ़ावा

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर 50 लाख से जुड़ने का लक्ष्य

केटीबी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बेटी रेडियर ने रविवार को एक बयान में कहा है, “हमें उम्मीद है कि आईपीएल की अग्रणी टीमों में से एक के साथ करार करना केन्या को छुट्टियां बिताने के लिए पसंदीदा स्थानों में शामिल करने के लिए कारगर साबित होगा।”

आईपीएल क्रिकेट की सबसे मशूहर लीग है। साथ ही यह विश्व के सभी खेल लीगों में छठे स्थान पर है। केटीबी को उम्मीद है कि लीग के 15 देशों में प्रसारण के लिए जरिए उसे फायदा होगा।  रेडियर ने कहा, “हम सोशल मीडिया के जरिए 50 लाख लोगों से जुड़ने का लक्ष्य बना रहे हैं जहां भारतीय प्रशंसक केन्या में छुट्टियां बिताने का तोहफा जीत सकें।”

केटीबी टीम के साथ मिलकर 31 अगस्त तक प्रचार का काम करेगी और सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहेगी।  भारत केन्या का तीसरी सबसे बड़ा पर्यटन बाजार है। केटीबी को उम्मीद है कि क्रिकेट से जुड़ाव से देश को फायदा होगा।

loading...
शेयर करें