भारत के इन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए IPL-10 हो सकता है आखिरी सीजन

0

नई दिल्ली। IPL सीजन 10 अब अपने अंतिम चरण में है। इसके साथ ही इस बार कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो अपने आपको सीजन 10 में भी प्रूव नहीं कर पाएं जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जो खिलाड़ी इस बार फ्लॉप रहे वो अगले सीजन यानी आईपीएल सीजन 11 किसी भी टीम की तरफ से खेलते नजर नहीं आयेंगे मतलब यह सीजन इन सब फ्लॉप खिलाड़ियों का लास्ट सीजन हो सकता है।

IPL

IPL सीजन 11 में सभी खिलाड़ियों की फिर से लगेगी बोली

आईपीएल सीजन 10 में ऐसे खिलाड़ियों के नाम आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका यह आखिरी सीजन हो सकता है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम इशांत शर्मा का आता है। इनकी आईपीएल-10 में बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थी जिसके कारण इशांत को किसी भी टीम ने खरीदना सही नहीं समझा।

बाद में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच वीरेंद्र सहवाग के कहने पर इशांत शर्मा को पंजाब की टीम में ही शामिल कर लिया गया। इसके बावजूद इशांत ने इस सीजन काफी खराब परफॉर्मेंस दी है जिसके बाद अब उनको खरीदने में अगले साल कोई भी टीम इंटरेस्ट दिखाएगी।

इस लिस्ट में इशांत शर्मा के बाद इरफ़ान पठान का नाम आता है। आईपीएल सीजन 10 में इरफ़ान को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन बाद में ड्वेन ब्रावो की जगह उन्हें गुजरात लायंस में जगह मिल गई थी। ड्वेन ब्रावो बीच सीजन में चोटिल हो गए थे जिसके चलते उन्हें इस सीजन से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में टीम ने ब्रावो की जगह इरफ़ान को दे दी।

इरफ़ान गुजरात की तरफ से सिर्फ एक ही मैच खेल पाएं लेकिन उसमें भी उन्होंने कोई चमत्कार नहीं किया। कम शब्दों में कहे तो इरफ़ान पठान फ्लॉप हो गए। इरफ़ान पठान को गुजरात ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। मुनाफ पटेल का नाम भी अधिकतर सब ने सुना होगा। इस लिस्ट में उन्हें तीसरा स्थान मिला है।

मुनाफ पटेल ने 2013 में लास्ट बार मुंबई इंडियन्स की तरफ से आईपीएल खेला था। उसके बाद इस सीजन उन्हें मौका मिला था लेकिन वो खुद को साबित करने में नाकाम रहे। आईपीएल सीजन 10 में उन्हें गुजरात लायंस की तरफ से खेलने का मौका मिला था।

प्रवीण कुमार और अशोक डिंडा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जहां, प्रवीण इस सीजन गुजरात की तरफ से खेलते नजर आए। वहीं, डिंडा पुणे की तरफ से खेलते नजर आये। प्रवीण को गुजरात ने साढ़े तीन करोड़ रुपए में खरीदा था जिसके साथ प्रवीण गुजरात के लिए काफी महंगे खिलाड़ी साबित हुए। उधर, डिंडा अच्छी परफॉरमेंस न देने के चक्कर में पुणे से बाहर हो गए।

loading...
शेयर करें