#IPL-11: पंजाब के सामने राजस्थान की चुनौती, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते है मैच

इंदौर। किंग्स इलेवन पंजाब अपने दूसरे होम ग्राउंड पर रविवार को आईपीएल 2018 में अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी।

punjab

राजस्थान आठ मैचों तीन जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं जबकि पंजाब सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर है और उसके पास राजस्थान को हराकर प्लेआफ में पहुंचने का मौका है।

पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर क्रिस गेल पर निर्भर है जो टूर्नामेंट के पांच मैचों में अब तक 100.66 के औसत से 302 रन बना चुका है। इसके अलावा लोकेश राहुल भी आठ मैचों में 292 रन बनाकर अच्छे फार्म में हैं।

लीग में पंजाब की सफलता के पीछे उसके ओपनर हैं। करूण नायर भी 209 रन बना चुके हैं लेकिन युवराज सिंह, एरॉन फिंच और मयंक अग्रवाल का न चलना चिंता की बात है।

गेंदबाजी में खुद कप्तान रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

दूसरी तरफ राजस्थान पिछले मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ चार रन से लक्ष्य से दूर रह गई थी।

कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के अलावा बेन स्टोक्स और जोस बटलर का भी पिछले मैच में फार्म में लौट चुके हैं। बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी।

गेंदबाजी में जोफरा आर्चर तीन मैचों में सात विकेट ले चुके हैं जबकि जयदेव उनादकट भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

राजस्थान के लिए उसका स्पिन विभाग चिंता पैदा कर रहा है। श्रेयस गोपाल और के गौतम टूर्नामेंट में अब तक असफल साबित हुए हैं। दोनों ने अब तक क्रमश: छह और पांच विकेट लिए हैं।

राजस्थान अगर यह मैच हारी तो प्लेआफ की उसकी उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी।

मैच की जगह- मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का वक्त- मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

संभावित प्लेइंग 11

KXIP: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करूण नायर, युवराज सिंह/मनोज तिवारी, मार्कस स्टोनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाई, मुजीबुर रहमान, अंकित राजपूत।

RR: जोस बटलर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, के. गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, बेन लॉघलिन, श्रेयस गोपाल।

Related Articles