IPL-11 : बॉल टेम्परिंग मामले में स्मिथ के बाद अब वॉर्नर भी हैदराबाद की कप्तानी से हटे

हैदराबाद। बॉल टेम्परिंग मामले में विवादों का सामना कर रहे आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। इससे पहले स्टीव स्मिथ ने भी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। बता दें केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ और कैमरून बैंक्रॉफ्ट भी बॉल टेम्परिंग मामले में फंसे हैं।

डेविड वॉर्नर

स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग की योजना तैयार करने का आरोप है

वॉर्नर से पहले स्मिथ ने सोमवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग की योजना तैयार करने का आरोप है। इस मामले पर सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. सनमुगम ने कहा, हालिया मामलों को देखते हुए वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। टीम के नए कप्तान की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

कप्तान की दौड़ में सबसे आगे शिखर धवन

टीम की ओर से हालांकि अभी तक आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन कप्तान की दौड़ में सबसे आगे शिखर धवन चल रहे हैं। स्टीव स्मिथ के राजस्थान रॉयल्स के कप्तानी की पद से हटने के बाद से ही सभी निगाहें सनराइजर्स टीम के प्रबंधन पर टिकीं थीं। हालांकि इस बात की संभावना पहले से ही जतायी जा रही थी कि वॉर्नर की कप्तानी जा सकती है।

IPL-11 में टीमों के कप्तान

विराट कोहली (आरसीबी), एमएस धोनी (सीएसके), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स XI पंजाब), दिनेश कार्तिक (केकेआर), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स), नाम घोषित नहीं (सनराइजर्स हैदराबाद)।

Related Articles