IPL-11: प्‍लेऑफ में सीट पक्‍की करने हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे कार्तिक के राइडर्स

हैदराबाद। कोलकाता नाइट राइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के प्लेआफ में क्वालीफाई करने के लिए आज यहां राजीव गांधी स्टेडियम में मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल करनी होगी। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता अंकतालिका में 13 मैचों में सात जीत के साथ तीसरे नंबर पर है और वह प्लेआफ में पहुंचने से केवल एक जीत दूर है।

KOLKATA-KNIGHT-RIDERS

दूसरी तरफ, पहले ही प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैदराबाद की टीम दूसरे नंबर पर है। टीम को गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 14 रन से हार का सामना करना पड़ा है।

हैदराबाद की टीम शनिवार को होने वाले मैच में कुछ बदलाव कर सकती है। पिछले मैच में उसके तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने चार ओवर में 70 रन खर्च कर डाले थे। यह आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है।

ओपनर शिखर धवन बेंगलोर के खिलाफ असफल रहे थे। कोलकाता के खिलाफ वह वापसी करना चाहेंगे। मनीष पांडे ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था और वह यहां भी अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे।

गेंदबाजी में भुनवनेश्वर कुमार को बेंगलोर के खिलाफ आराम दिया गया था और वह कोलकाता के खिलाफ वापसी कर सकते हैं।

दूसरी तरफ कोलकाता के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। उन्होंने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन पर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

बल्लेबाजी में क्रिस लिन, सुनील नरेन और कप्तान कार्तिक पर अधिक जिम्मेदारी होगी।

मैच की जगह- मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का वक्त- मैच रात 8 बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग-  सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

Related Articles