IPL 2018: ‘पर्पल कैप’ से नवाजे गए किंग्स XI पंजाब के एंड्रयू टाई, 14 मैचों में चटकाए 24 विकेट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई पर्पल कैप हासिल करने में सफल रहे। आईपीएल में पर्पल कैप उस गेंदबाज को दी जाती है जिसने सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए होते हैं।

andrew_tye

टाई ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका इकॉनोमी 8.00 का रहा। टाई ने तीन बार चार-चार विकेट लिए और वह इकलौते ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने इस सीजन में एक मैच में चार विकेट लिए हों।

उप-विजेता रही सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान टाई को पीछे कर सकते थे लेकिन फाइनल में वह विकेट से महरूम रहे और इसी कारण उन्हें दूसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।

राशिद ने इस सीजन में टाई से ज्यादा मैच खेले लेकिन फिर भी वो आस्ट्रेलियाई गेंदबाज को पछाड़ नहीं पाए। राशिद ने 17 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए। हालांकि उनका इकॉनोमी टाई से कम 6.73 रहा। राशिद ने 458 रन खर्च किए।

तीसरा स्थान भी हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल के नाम रहा। कौल ने 17 मैचों में 547 रन खर्च किए और 21 विकेट लिए। उनका इकॉनोमी राशिद से ज्यादा रहा इसी कारण वह तीसरे स्थान पर रहे। इसी सीजन में सिद्धार्त का इकॉनोमी 8.28 रहा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंजबाद उमेश यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में इस सीजन चौथो नंबर पर रहे। उमेश ने 14 मैचों में 418 रन खर्च करते हुए 20 विकेट झटके।

पांचवें स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाले ट्रैंट बाउल्ट रहे। बाउल्ट के हिस्से इस सीजन के 14 मैचों में 18 विकेट आए जिसके लिए उन्होंने 18 रन खर्च किए।

Related Articles