#IPL 2018: स्मिथ से छिनी राजस्थान रॉयल्स की कमान, अब रहाणे होंगे टीम के कप्तान

नई दिल्ली। बॉल टेपरिंग विवाद में फंसने के बाद से स्टीव स्मिथ को झटके पर झटके लग रहे हैं। आईसीसी पहले ही स्मिथ को ऑस्ट्रलिया टीम के कप्तानी पद से हटा चुका है और स्मिथ पर एक मैच का निलंबन और मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है। लेकिन अब आईपीएल की फ्रेंचाईजी टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी उन्हें बड़ा झटका दिया हैं।

ajinkya rahade

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के लिए स्मित को कप्तानी के पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई हैं। इस बात की जानकारी राजस्थान रॉयल्स के ऑफिसियल ट्विटर पेज पर मनोज बदाले (को-ओनर राजस्थान रॉयल्स) द्वारा दी गई। अब सात अप्रैल को शुरू होने वाले आईपीएल सीजन में अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे।

बाल टेपरिंग विवाद सामने आने के राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधक ने कहा था कि राजस्थान इस बार किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहेगा। स्मिथ अगर सिर्फ बतौर बल्लेबाज खेले तो कप्तानी किसी और को सौंपी जा सकती है।

प्रबंधक ने ये भी कहा था कि आईसीसी द्वारा चल रहे जांच पड़ताल के बाद वो स्मिथ पर 24 घंटों के भीतर फैसला सुनाएंगे। फैसला लेते हुए स्मिथ को आईपीएल शुरू होने से पहले ही कप्तानी के पद से हटाकर रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया।

Related Articles