आईपीएल 2019 का आयोजन हो सकता है देश के बाहर, जानें कारण

0

नई दिल्ली। आने वाला साल यानी 2019 कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। इस साल वर्ल्ड कप, लोकसभा चुनाव और आईपीएल जैसे कई महत्वपूर्ण अवसर इंतजार कर रहे है। इन अवसरों में आईपीएल देश का एक ऐसा अवसर है जो कि हर साल आता है। इसे देश का त्योहार भी कहा जाता है। लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस त्योहार को लोग बहुत अधिक पसंद करते है।

लेकिन इस साल आईपीएल 2019 भारत में होगा या नही यह बात साफ नहीं है। आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 IPL के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है। दरअसल आधिकारिक रूप से अभी यह बात नहीं कही गई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया जा सकता है।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। यह नीलामी एक दिन की होगी और इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है जो अब बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को यह जानकारी साझा की है। इस बार सिर्फ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है।

loading...
शेयर करें