IPL 2019 RR vs RCB:चौथी हार के बाद विराट बोले, ‘हमें खुद पर विश्वास कर वापसी करना होगा

नई दिल्ली: जोस बटलर (59) की बेहतरीन पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न में अपनी पहली जीत दर्ज की है.

बेंगलोर ने पार्थिव पटेल (67) के बाद मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 31) की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. 159 रनों के लक्ष्य को राजस्थान ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस हार के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल सीज़न 12 की राह और भी मुश्किल हो गई है. हालांकि इस हार के बाद भी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को उम्मीद है कि उनकी टीम के पास अब भी मौका है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अब उनकी टीम पहले से बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

विराट ने कहा, ”आज हम पहले से ज्यादा प्रतियोगी रहे, लेकिन बल्लेबाज़ी में हमें 15-20 और रन बनाने चाहिए थे. मुझे लगता है 160 का स्कोर चैलेंजिंग होचा. ड्यू फैक्टर की वजह से अगर हम 15 रन और जोड़ लेते तो उनके लिए मुश्किल होती क्योंकि दूसरी पारी में बाउंड्री लगा पाना भी मुश्किल था.”हालांकि विराट ने इसके अलावा टीम की खराब फील्डिंग पर गुस्सा जताया और कहा, ”अगर हम इस तरह की गलतियां करेंगे तो हम हारने वाली साइड पर ही रहेंगे. आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में जब मोमेंटम आपके साथ ना हो तो ऐसी चीज़ें होती है.”

हालांकि विराट ने अब भी उम्मीद नहीं छोड़ी है और कहा है कि ”हमें विश्वास रखना चाहिए, हम अब भी चीज़ें बदल सकते हैं. हम मुंबई में और आज भी अच्छा(मंगलवार रात) खेले. लेकिन हमें सुधार करने की ज़रूरत है. हमें आज के मुकाबले से आत्मविश्वास लेकर आगे जाना चाहिए. अगर टूर्नामेंट ज्यादा लंबा नहीं रह गया है ऐसे में हमें अपने सर्वश्रेष्ठ ग्यारह खिलाड़ियों के साथ जाना चाहिए.”विराट ने कहा, ”अब हमें बैठकर इस पर विचार करना चाहिए कि किस तरह से हम अपनी टीम में बैलेंस ला सकते हैं साथ ही जिससे वो टीम के लिए मैच मिनिंग परफॉर्मेंस दे सकें.”

Related Articles