IPL 2019: पंजाब की जीत में चमके सैम करन, इस सीजन में हैट्रिक लेने वाले बने पहले गेंदबाज

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हरा दिया. पंजाब की इस रोमांचक जीत में टीम कें गेंदबाज सैम करन और मोहम्मद शमी धमाकेदार प्रदर्शन किया.पंजाब के किए सैम करन ने 2.2 ओवर में 11 रन खर्च कर चार विकेट लिए जिसमें उनका शानदार हैट्रिक भी शामिल था. वहीं टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में 27 रन खर्च कर दो विकेट झटके.इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 166 रनों पर रोक दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की एक समय मैच जीतने की स्थिति लग रही थी लेकिन आखिरी के ओवरों में दिल्ली के बल्लेबाज ताश की पत्तों की तरह बिखर गए.दिल्ली की टीम ने महज 17 गेंद में अपने सात विकेट गंवा दिए जबकि इस दौरान बल्लेबाजों ने सिर्फ आठ रन बनाए.दिल्ली के बल्लेबाज करन की गेंदबाजी के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए. करन ने अपने चार विकेट में से सबसे पहला शिकार सेट बल्लेबाज कॉलिन इंग्राम को बनाया.

इसके बाद करन अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया. अगले ओवर में शमी ने हनुमा विहारी को बोल्ड कर दिल्ली की उम्मीदों को और करारा झटका दिया. उनके आउट ही दिल्ली की उम्मीदें लगभग खत्म सी हो गईं.

पारी की आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी. पंजाब के लिए करन गेंदबाजी करने आए. अपना तीसरा ओवर फेंकने करन ने पहली ही गेंद पर कागिसो रबाडा को बोल्ड कर दिया. रबाडा को आउट करने के बाद करन ने अपनी अगली गेंद पर शानदार यॉर्कर डाल कर संदीप लामिछाने को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा करने के साथ पंजाब की जीत पर मूहर लगा दिया.

Related Articles