IPL 2020: आंकड़ों के मुताबिक इस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी

DC vs KXIP
DC vs KXIP

स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आज कांटे की टक्कर होने वाली है। दोनों टीमें पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर नजर आएंगी। पंजाब की टीम के लिए आज का मैच काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि पंजाब को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो मैच जीतना जरूरी होगा। भले ही इस सीजन में दिल्ली टॉप पर है। लेकिन आंकड़ों के हिसाब से पंजाब का पलड़ा ज्यादा भारी पड़ रही है।

किस टीम का पलड़ा भारी

IPL में दोनों टीमें 25 बार एक दूसरे का आमना सामना कर चुकी है। जिसमें पंजाब ने 14 और दिल्ली ने 11 मैच जीते हैं। तो आंकड़ों के मुताबिक साफ जाहिर हो रहा है कि पंजाब का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। लेकिन अगर इस सीजन की बात करे तो दिल्ली लाजवाब प्रदर्शन में चल रही है। ऐसे में दिल्ली की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है।

गेल होंगे बड़ी चुनौती

किंग्स इलेवन पंजाब के आक्रमक बल्लेबाज क्रिस गेल जिसके लिए माने जाते हैं। वो अभी तक नहीं देखने को मिला है। लेकिन वो एस सीजन में अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के लिए गेल को आउट करना दिल्ली के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।

शमी की बेहतरीन गेंदबाजी

पंजाब के मेन बॉलर मोहम्मद शमी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इसका उदाहरण मुंबई के खिलाफ हुए सुपर ओवर में देखने को मिला था। शमी का फॉर्म में होना दिल्ली के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। शमी के अलावा रवि बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया है।

शिखर पर होगी नजर

चेन्नई के खिलाफ शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली थी। शिखर ने नाबाद 101 रन बनाए थे। पिछले कई मैचों में शिखर धवन लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में टीम आज फिर उनसे बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: पंजाब के खिलाफ दिल्ली में इस तूफानी बल्लेबाज ने की वापसी तय

Related Articles