IPL 2020: दिल्ली के गेंदबाजों के आगे बैंगलोर ने टेके घुटने, अक्षर बने हीरो

नई दिल्ली: IPL 2020 के 13वें सीजन का 19वां मैच रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स बीच खेला गया। जिसमें दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 59 रन से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने बैंगलोर को 197 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में बैंगलोर की टीम 137 रन ही बना पाई। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा मार्कस स्टोइनिस ने 53 रन बनाए। कगिसो रबादा ने शानदार बॉलिंग करते हुए 4 विकेट झटके। वहीं अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने।

दिल्ली की लाजवाब जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर 4 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। इलके अलावा पृथ्वी शॉ 42 रन और ऋषभ पंत ने 37 रनों की तेज पारी खेली।

दिल्ली की बेहतरीन बॉलिंग

दिल्ली को जीत दिलाने में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। रबादा ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन की ओर चलता किया। इसके अलावा एनरिक नॉर्टजे 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट और अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 18 रन 2 विकेट झटके। अक्षर पटेल के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बैंगलोर का खराब प्रदर्शन

टॉस जीतकर रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बैंगलोर के गेंदबाजों की दिल्ली के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। बैंगलोर की ओर से नवदीप सैनी ने 3 ओवर में 48 रन देकर सबसे महंगे गेंजबाज साबित हुए। इसके अलावा उड़ाना 4 ओवर 40 और चहल ने 3 ओवर में 29 रन दिए।

वहीं अगर बैंगलोर की बैटिंग की बात करे तो कप्तान विराट कोहली के अलावा कोई खिलाड़ी नहीं चल पाया। कोहली ने 39 बॉल पर 43 रन सबसे ज्यादा बनाए। वहीं बैंगलोर के 4 खिलाड़ी दहाईं भी नहीं पार कर पाए।

Related Articles