IPL 2020: सैमसन और स्मिथ के धमाके से ध्वस्त हुई चेन्नई, 16 रन से जीता राजस्थान

नई दिल्ली: IPL 2020 के 13वें सीजन में राजस्थान की टीम ने धुआधार बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को धूल चटाया। राजस्थान ने इस सीजन के पहले मैच में 16 रन से चेन्नई को दी मात। संजू सैमसन तूफानी पारी खेलते हुए 74 रन बनाकर मैच के हीरो बने।


राजस्थान की शानदार जीत
राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से हराया। बता दें कि चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिससे पहले बैटिंग करने राजस्थान की टीम मैदान पर उतरी। हालांकि राजस्थान का पहला विकेट जल्दी गिर गया। पहला विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पारी को संभालते हुए दोनों खिलाड़ियों ने चौके छक्कों की मदद से 2 विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर 74 और स्टीव स्मिथ ने 47 बॉल पर 69 रन बनाए। जिससे टीम ने 20 ओवर 216 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जिसका पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 200 रन बना पाई। चेन्नई की तरफ से डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए।
आखिरी ओवर में आर्चर का प्रहार
आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने एल निडी के ओवर में 2 गेंदों में 27 रन ठोक दिये। आर्चर ने निडी के ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगतार छक्के मारे। उसके बाद निडी ने तीसरी गेंद डाली उसपर भी आर्चर ने छक्का जड़ा। जो नो बॉल थी। जिसके बाद निडी को तीसरी बॉल फिर से डालनी पड़ी। उसपर भी आर्चर ने छक्का मारा। और ये बॉल भी नो बॉल निकली। जिससे 2 बॉल पर आर्चर ने 27 रन जड़ दिया।।

Related Articles

Back to top button