IPL 2020: चेन्नई को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी इतने दिनों तक बाहर

0
ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के डैथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज और टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो ग्रोइंग चोट के कारण अगले कुछ दिनों या दो सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं।

ब्रावो शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कल हुए आईपीएल मुकाबले में चोटिल हो गए थे और पारी का आखिरी ओवर डालने के लिए मैदान पर मौजूद नहीं थे। उनकी जगह आखिरी ओवर लेफ्ट ऑर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने डाला जिसमें ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने तीन छक्के जड़ कर मैच समाप्त कर दिया जबकि अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे।

दो सप्ताह के लिए ब्रावो बाहर

चेन्नई के प्रमुख कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि ब्रावो ग्रोइंग चोट के शिकार हुए हैं जो इतनी गंभीर है कि उन्हें अगले लगभग दो सप्ताह के लिए मैदान से बाहर रख सकती है। चेन्नई को अपना अगला मुकाबला अबु धाबी में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स से खेलना है और उसे इस मुकाबले के लिए अपने गेंदबाजी विकल्पों को दुरुस्त कर लेना होगा क्योंकि एक और हार गत उपविजेता टीम को प्लेऑफ की होड़ से लगभग बाहर कर देगी।

फ्लेमिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ब्रावो इस बात से बहुत निराश थे कि वह आखिरी ओवर नहीं डाल सके। उनके साथ-साथ टीम भी बहुत निराश थी कि इस अंतिम ओवर में जीत उनके हाथ से निकल गयी। कल उनकी चोट का आकलन किया जाएगा लेकिन मौजूदा समय में इतना तय है कि वह अगले दो सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे।

CPL में भी हुए थोे चोटिल

ब्रावो कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी घुटने की चोट के साथ आईपीएल आए थे और अपनी टीम के पहले तीन मैच नहीं खेल पाए थे। चेन्नई ने इन तीन मैचों में तेज गेंदबाजों लुंगी एनगिदी और जोश हेजलवुड का इस्तेमाल किया था लेकिन ब्रावो के सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में लौटने के बाद वह बराबर टीम का हिस्सा बने हुए थे।

ब्रावो ने आईपीएल में खेले गए अपने छह मैचों में 14 यार्कर डाली थी। ब्रावो की चोट ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधरों की मुसीबतें बढ़ा दी है जो बल्लेबाज सुरेश रैना और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के आईपीएल से हटने से पहले ही कमजोर नजर आ रहे हैं। ब्रावो की अनुपस्थिति से दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर के लिए रास्ता खुल सकता है जो आईपीएल 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर भी टीम के लिए एक विकल्प हो सकते हैं। ताहिर और सेंटनर दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस सत्र में चेन्नई की तरफ से नहीं खेले हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: ऐसी हो सकती है मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

शेयर करें