IPL 2020: चेन्नई मैच तो हार गई लेकिन धोनी ने इतिहास रच दिया

नई दिल्ली: IPL 2020 सीजन का 21वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में कोलकाता की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 10 रन से जीत लिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही इस मैच में उनका बल्ला खामोश रहा हो। पर वह बतौर विकेटकीपर इस लीग में इतिहास रचने में कामयाब हो गए हैं।

Dhoni Catch
Dhoni Catch

धोनी ने रचा इतिहास

कोलकाता के खिलाफ मैच में धोनी ने केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मैच से पहले तक IPL में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर दिनेश कार्तिक थे। दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे अब तक IPL में 103 कैच पकड़े हैं। तो वहीं धोनी ने सबसे ज्यादा 104 कैच पकड़े हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धोनी ने विकेट के पीछे 100 कैच पकड़े थे। अब उन्होंने केकेआर के खिलाफ इस खेले गए मुकाबले में इस 4 कैच पकड़कर कार्तिक को पीछे कर दिया है। धोनी और कार्तिक दो ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बतौर विकेटकीपर IPL में 100 से ज्यादा कैच पकड़े हैं।

धोनी का बल्ला रहा खामोश

CSK के कप्तान धोनी इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। जिसके कारण टीम को लगातार हार झेलनी पड़ रही है। कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी धोनी बल्लेबाजी करते हुए पूरी तरह से नाकाम रहे। धोनी उस समय मैदान पर उतरे थे। जब टीम को 47 गेंद में जीत के लिए 69 रन की दरकार थी। लेकिन धोनी 12 गेंद पर सिर्फ 11 रन ही बनाकर आउट हो गए।

केकेआर के गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए चेन्नई की टीम को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन पर ही रोक दिया और 10 रन से इस मैच को जीत लिया।

ये भी पढ़ेें: IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने मारी बाजी

Related Articles