IPL 2020: इस तरीके से चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी कर सकती है क्वालिफाई

चौथी टीम के लिए सभी की निगाहें धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर टिकी हैं। लेकिन चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल माना जा रहा है।

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन के 40 मुकाबले पूरे होने के बाद अब प्लेऑफ की रेस बेहद दिलचस्प होती जा रही है। प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स इन तीन टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। लेकिन चौथी टीम कौन सी होगी इसके लिए असमंजस बना हुआ है। ऐसे में चेन्नई की टीम अब कैसे क्वालिफाई करेगी इसके बारे में हम आपको बताएंगे।

इन टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय

आईपीएल के 13वें सीजन में अब प्लेऑफ को लिए होड़ मची हुई है। प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर की तीन टीमें यानी की दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का लगभग लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन चौथी टीम के लिए बाकी टीमों में भिड़ंत चल रही है।

सभी की निगाहें चेन्नई पर

सीजन के प्लेऑफ के लिए चौथी टीम के लिए हर किसी की निगाहें धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर टिकी हुई हैं। चेन्नई के साथ ऐसा पहली बार होगा कि जब वो क्वालिफाई नहीं कर पाएगी। क्योंकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने हर बार क्वालिफाई किया है। लेकिन इस बार चेन्नई काफी मुश्किलों में फसी हुई है। इस बार चेन्नई प्वाइंट्स टेबल के सबसे निचले पायदान पर है।

Point Table
Point Table

क्या अब भी CSK कर सकती क्वालिफाई

चौथी टीम के लिए सभी की निगाहें धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर टिकी हैं। लेकिन चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल माना जा रहा है। लेकिन सवाल है कि क्या अब भी चेन्नई क्वालिफाई कर सकती है। तो आइये जाने हैं कि कुछ प्वाइंट्स में कि चेन्नई अब कैसे क्वालिफाई करेगी।

बिना नेट रनरेट के क्वालिफाई में पहुंचना

  • चेन्नई को बाकी बचे चार मैचों को जीतना जरूरी है।
  • CSK के बाकी चारों मुकाबले मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी बड़ी टीमों से हैं।
  • अगर केकेआर बाकी बचे 4 में सिर्फ एक मैच जीतती है तो चेन्नई की टीम चौथे नंबर पर पहुंच सकती है।
  • सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स को बाकी बचे हुए मैचों में से दो से ज्यादा में जीत न मिले
  • अगर चेन्नई बाकी बचे सभी मैचों में जीत दर्ज करती है तो उसके 14 अंक आ जाएंगे और वो बिना नेट रनरेट के सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

रनरेट से प्लेऑफ में पहुंचना

अब हम आपको बताएंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स रनरेट से कैसे क्वालिफाई कर सकती है। सबसे पहले चेन्नई को बाकी चारों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। इन चारों मुकाबलों में से दो मुकाबले अच्छे रनरेट से जीतने होंगे। यानी कि बड़े बड़े अंतर से जीतना होगा। तभी टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए करो या मरो का मुकाबला आज

Related Articles