IPL 2020: प्लेऑफ की तस्वीर साफ, जानें प्लेऑफ का पूरी गणित

नई दिल्ली: IPL 2020 के प्लेऑफ की तस्वीर पूरी साफ हो गई है। मुंबई से करो या मरो के मुकाबले को जीतकर हैदराबाद ने कोलकाता को बाहर कर दिया है। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में नंबर वन टीम मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकेट से हरा दिया है।

प्लेऑफ की तस्वीर साफ

150 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस मुकाबले को 10 विकेट से आसानी से जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। हैदराबाद की इस जीत से प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो गई है। प्लेऑफ में पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस, दूसरे पर दिल्ली कैपिटल्स, तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चौथे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को हटाकर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी जगह पक्की कर ली है।

जानें पूरी गणित?

पहला क्वालिफायर- अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 5 नवंबर को खेला जाएगा।

एलिमिनेटर मुकाबला- प्वाइंट्स टेबल में तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 6 नवंबर को नॉकआउट खेला जाएगा।

दूसरा क्वालिफायर- पहले क्वालिफायर में हारना वाली और एलिमिनेटर में जीतने वाली टीमों के बीच यह मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।

फाइनल- पहले क्वालिफायर और दूसरे क्वालिफायर में जीत दर्ज करने वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने ICC से की अपील, कहा- ‘हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जाए’

Related Articles

Back to top button