IPL 2020: रोमांचक मैच में दिल्ली की शानदार जीत, गब्बर ने जड़ा शतक

स्पोर्ट्स डेस्क: गब्बर के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पहले टी-20 शतक और आखिरी ओवर में आलराउंडर अक्षर पटेल के तीन छक्कों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हराकर IPL 2020 में सातवीं जीत दर्ज करते हुए 14 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। दिल्ली अब प्लेऑफ से एक जीत दूर रह गयी है।

गब्बर बने हीरो

चेन्नई ने फाफ डू प्लेसिस (58), अंबाती रायुडू (नाबाद 45) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) की बेहतरीन पारियों से 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन गब्बर को नाबाद शतक चेन्नई पर भारी पड़ गया। दिल्ली ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 185 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली। प्लेयर ऑफ द मैच शिखर ने 58 गेंदों पर नाबाद 101 रन में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

अक्षर ने दिलाई जीत

दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। ड्वेन ब्रावो के चोटिल होने के कारण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह ओवर लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को दिया। अक्षर पटेल ने दूसरी गेंद पर छक्का पड़ दिया और तीसरी गेंद को भी छक्के के लिए उड़ा दिया। पटेल ने इन दो छक्कों से मैच का नक्शा बदल दिया। पटेल ने पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर मैच समाप्त करते हुए जीत दिल्ली की झोली में डाल दी। पटेल पांच गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई की बढ़ी मुश्किलें

चेन्नई को नौ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और वह छह अंकों के साथ छठे स्थान पर है। प्लेऑफ के लिए चेन्नई को अब अपने बचे सभी पांच मैच जीतने होंगे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज गुल ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Related Articles