IPL 2020: टूर्नामेंट से विदाई लेने के बाद बोले धोनी, कहा- मजबूत होकर वापसी करेगी

अबु धाबी: किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराने और आईपीएल के इस टूर्नामेंट से विदाई लेने के बाद धोनी ने दोबारा फिर से खेलने के संकेत दिए हैं। धोनी ने कहा कि आईपीएल 2021 को कुछ ही महीने रह गये हैं और उनकी टीम मजबूत होकर वापसी करेगी।

चेन्नई ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड की नाबाद 62 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर आईपीएल-13 से विजयी विदाई ली और पंजाब को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

धोनी ने टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली और साथ ही यह संकेत भी दे दिया कि वह अगले साल भी आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलेंगे। चेन्नई ने प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने के बाद लगातार तीन जीत हासिल की है।

पंजाब से जीत पर बोले धोनी

धोनी ने मैच के बाद कहा, “यह टूर्नामेंट हमारे लिये मुश्किल रहा। मुझे नहीं लगता कि हमनें अपनी पूरी क्षमता के साथ खेला। हमने टूर्नामेंट के दौरान कई जगहों पर बहुत सारी गलतियां की। पिछले चार मैचों में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा। अगर आप बहुत ज्यादा पीछे छूट जाते हैं तो फिर अच्छा प्रदर्शन मुश्किल हो जाता है। ऐसी स्थिति में सभी का योगदान महत्व रखता है। हमारे खिलाड़ियों ने जिस तरह से खेला उस पर बहुत गर्व है।”

‘हमें थोड़ा बदलने की जरूरत’

उन्होंने कहा, “6-7 मैच बहुत कठिन रहे। आप उस तरह के ड्रेसिंग रूम में नहीं रहना चाहते हैं जहां खिलाड़ी वास्तव में क्रिकेट का आनंद नहीं लेते। आप नये फॉर्मूले साथ खेलना चाहते हैं लेकिन ड्रेसिंग रूम का माहौल अगर खुशनुमा नहीं रहता तो यह बहुत मुश्किल हो जाता है। हमें थोड़ा बदलने और आगे के प्रदर्शन पर ध्यान देने की जरूरत है।”

‘मजबूत टीम बनाने की कोशिश रहती’

धोनी ने कहा, “आईपीएल की शुरुआत में हमने एक टीम बनाई जिसने बहुत शानदार प्रदर्शन किया। फिर एक ऐसा समय आता है जहां आपको थाेड़ा बदलाव करना होता है और अगली पीढ़ी पर विश्वास करना होता है। हमेशा एक मजबूत टीम बनाने की कोशिश रहती है।”

प्रशंसकों को धोनी का संदेश

उन्होंने प्रशंसकों तक संदेश पहुंचाते हुये कहा, “हम मजबूत होकर वापसी करेंगे, हम इसके लिए जाने जाते हैं। यह वर्ष कठिन रहा। इस सीजन में अधिकतर टीमों ने अच्छा खेला। आप कह सकते हैं कि एक टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और वह है मुंबई इंडियंस। टूर्नामेंट के दौरान कई सारी सकारात्मक चीजें भी मौजूद रहीं।”

गायकवाड को लेकर बोले धोनी

धोनी ने रुतुराज गायकवाड को लेकर कहा, “वह (रुतुराज गायकवाड़) शानदार बल्लेबाजी करते हैं। वह टूर्नामेंट के शुरुआत में नहीं खेल पाये। सीजन के शुरुआत में वह कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण बाहर हो गये। इसके 20 दिनों के बाद भी वह पूरी तरह फिट नहीं थे। उन्हें बहुत ज्यादा अभ्यास करने का अवसर भी नहीं मिला।”

उन्होंने कहा, ‘‘यह (आईपीएल 2021) को कुछ ही महीने रह गये हैं जो कि अच्छी चीज हैं और उम्मीद है कि उस समय किसी तरह तरह का लॉकडाउन नहीं रहेगा ताकि बहुत सारी योजनाओं पर काम हो सकेगा। लॉकडाउन नहीं रहने पर टूर्नामेंट को लेकर बहुत सारी योजनाएं बनाई जा सकती हैं।”

यह भी पढ़ें: IPL 2020: क्या दिल्ली और बैंगलोर के ये धुरंधर दिखा पाएगे अपना जलवा?

Related Articles

Back to top button