IPL 2020: हैदराबाद से जीत पर बोले धोनी, कहा- दो अंक मिलना काफी मायने रखता

MS Dhoni
MS Dhoni

स्पोर्ट्स डेस्क: सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी देने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि जीत से दो अंक मिलना टीम के लिए काफी मायने रखता है।

चेन्नई की तीसरी जीत

चेन्नई ने हैदराबाद को जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 147 रन ही बना सकी और उसे 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही चेन्नई को आखिर जीत मिल ही गई। और यह उसकी आईपीएल 13 में तीसरी जीत है।

जीत के बाद बोले धोनी

टीम को जीत दिलाने के बाद धोनी ने कहा, “अंत में दो अंक हासिल करना टीम के लिए काफी मायने रखता है। टी-20 क्रिकेट हमें बताता है कि यहां कई बार मुकाबले आपके हिसाब से नहीं होते और कई बार आप जीत हासिल करते हैं। इस मुकाबले में हमने अच्छी बल्लेबाजी की। बल्लेबाजों ने स्थिति को अच्छे से समझा। 160 रन के स्कोर का बचाव करते हुए आपको पहले छह ओवर में अच्छी शुरुआत करनी होती है।”

गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया

कप्तान धोनी ने कहा, “तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और स्पिनरों ने मुकाबले में बेहतर किया और इसे एक अच्छा खेल बनाया। यह चुनौतीपूर्ण स्कोर था और मैं पहले छह ओवर के बाद स्कोर देखता हूं। अगर पहले छह ओवरों में फील्डिंग सही नहीं होती तो आप इसका बचाव नहीं कर सकते। बहुत कुछ तेज गेंदबाजों पर निर्भर करता है। मैं उनसे कहता हूं कि मैदान पर आक्रामक रहें और अपने विभाग में बेहतर करें।”

भारतीय बल्लेबाज का खराब प्रदर्शन

चेन्नई के कप्तान धोनी ने आगे बोलते हुए कहा कि दो तेज गेंद होती है, एक स्विंग करती और दूसरी स्विंग नहीं करती। किसी गेंद में अतिरिक्त बाउंस होती है। सबसे जरुरी है अपनी रणनीति को अच्छे से पूरा करना और यह तेज गेंदबाजों ने बेहतर तरीके से किया। पिच से मदद मिली लेकिन हमने अतिरिक्त स्पिनर को रखा क्योंकि भारतीय बल्लेबाज हमारे लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं। हमने इसलिए सैम करेन को ऊपरी क्रम में उतारा। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं।

धोनी ने कहा कि करेन ने स्पिनरों के खिलाफ बेहतर किया और हमारे लिए 15-45 रन जुटाए जो जरुरी था। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है हम डेथ ओवरों में सही हो रहे हैं। हमने इसलिए करेन को डेथ ओवर में दूर रखा। शार्दुल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने मोर्चा संभाला। हमें अभी भी देखना होगा कि हम कहां गलत कर रहे हैं और यह जरुरी है कि हम इन बातों को नजरअंदाज नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: धोनी का गगनचुंबी छक्का सोशल मीडिया पर वायरल, देखें क्या बोले फैंस

Related Articles