IPL 2020: मुंबई और चेन्नई के बीच पहला मैच आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से यूएई में हो रहे IPL 2020 का आज से आगाज हो जाएगा। पिछले साल की विजेता मुंबई और चेन्नई के बीच पहला मैच खेला जाना है। जिसको लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं। और दोनों टीम भी पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन ऐसे में देखने वाला यह है कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी।

मुंबई और चेन्नई
मुंबई और चेन्नई

मुंबई का पलड़ा भारी

पिछले साल फाइनल में चेन्नई को मात देने वाली टीम मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। लेकिन वहीं दोनों टीमें किसी से कम नहीं हैं। IPL रिकॉड के मुताबिक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स सबसे कामयाब टीम मानी जाती हैं।

फाइनल मुकाबला
फाइनल मुकाबला

सबसे ज्यादा खिताब मुंबई के पास

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों टीमें IPL टूनामेंट की सबसे कामयाब टीम हैं। क्योंकि मुंबई 4 बार IPL का खिताब अपने नाम दर्ज कर चुकी है। वहीं IPL के 10 सीजन खेलने वाली चेन्नई 8 बार फाइनल खेल चुकी है। जिसमें से 3 बार खिताब पर कब्जा किया है।

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

मुंबई-चेन्नई का आमना सामना

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक IPL के 10 सीजन में 28 बार दोनों टीमों का आमना सामना हुआ है। जिसमें से मुंबई इंडियंस ने 17 में जीत दर्ज की, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 11 बार ही बाजी मार पाई। वहीं दोनों के बीच खेले गए पिछले पांच मुकाबलों में मुंबई इंडियंस से चेन्नई लगातार हार रही है। फाइनल में दोनों के बीच 3 बार आमना सामना हुआ। जिसमें से 2 बार मुंबई इंडियंस और एक बार चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 के 13वें सीजन का आगाज, जानें कहां कहां देख सकेंगे लाइव मैच

Related Articles

Back to top button