IPL 2020: गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा पहला क्वालीफायर

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरूवार को पहला क्वालीफायर खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगी।

नई दिल्ली: गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरूवार को पहला क्वालीफायर खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगी। मुंबई और दिल्ली के बीच पहले क्वालीफायर की विजेता टीम 10 नवम्बर को होने वाले फाइनल में पहुंच जायेगी। जबकि हारने वाली टीम 8 नवम्बर को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगी।

मुंबई ने प्लेऑफ में अपना स्थान सबसे पहले सुनिश्चित किया था। लेकिन वह अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद से 10 विकेट से हारकर पहले क्वालीफायर में खेलने उतरेगी। दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था। और वह जीत के मनोबल के साथ क्वालीफायर में उतरेगी।

वहीं दिल्ली को मालूम है कि मुंबई अपनी पूरी ताकत के साथ बेहद मजबूत है। और उसे हारना काफी मुश्किल काम है। इस बार दोनों टीमों का अबु धाबी में पहला मुकाबला हुआ था जिसमें मुंबई ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत दुबई में हुई थी जिसमें मुंबई ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी।

धवन से फिर होंगी उम्मीदें

दिल्ली को अगर सीधे फाइनल में जगह बनानी है तो उसके खिलाड़ियों को आखिरी लीग मैच के प्रदर्शन को क्वालीफायर में बरकरार रखना होगा। दिल्ली की एक बार फिर उम्मीदें शिखर धवन पर टिकी रहेंगी। जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था जबकि अजिंक्या रहाणे की फॉर्म में वापसी से दिल्ली का मनोबल मजबूत रहेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: इन टीमों के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका

यह भी पढ़ें: IPL 2020: हैदराबाद से मिली हार पर रोहित शर्मा ने कहा, ‘हार को भुलाकर नए सिरे से वापसी करेंगे’

Related Articles

Back to top button