IPL 2020: पंजाब से मिली हार पर बोले अय्यर, कहा- ‘हार से खास फर्क नहीं पड़ता’

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

स्पोर्ट्स डेस्क: स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के शानदार शतक के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि टीम का स्कोर यदि 10 रन अधिक होता तो स्थिति कुछ और हो सकती थी।

10 रन कम बनाए

श्रेयस ने कहा, “मेरा मानना है कि हमने 10 रन कम बनाए। लेकिन फिर भी इस मैच से हमने काफी अच्छी सीख ली। शिखर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और यह हमारे लिए एक सकारात्मक पहलू रहा। तुषार (दो ओवर में 41 रन) ने काफी रन लुटाए लेकिन ऐसा होता है और इससे इस गेंदबाज को काफी सीख मिलेगी।”

अय्यर ने की धवन की तारीफ

दिल्ली के कप्तान ने टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की विशेष रूप से प्रशंसा करते हुए कहा, “ शिखर धवन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, मैं उनके लिए बेहद खुश हूं। निश्चित रूप से टीम के सभी खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से समझना होगा। मैं समझता हूं कि टीम के सभी बल्लेबाज अपनी भूमिका को लेकर बेहतर समझ रखते हैं। एक-दो मैचों में मिली हार से खास फर्क नहीं पड़ता, अभी यह बहुत ही लंबा टूर्नामेंट है। इस हार को भूलकर हमें अपनी क्षमताओं को और अधिक मजबूत करने की ओर ध्यान देना होगा।”

शिखर पिछले कई मैचों में बेहतर शुरुआत के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन पिछले चार मैचों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है और बड़ा स्कोर बनाया है।

श्रेयस ने कहा, “ पारी के शुरुआती कुछ ओवरों के बाद शिखर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे उनकी बेहतर सोच का पता चलता है। उन्हें केवल उस तेज शुरुआत की जरुरत थी। शिखर ने परिस्थितियों के साथ बेहतर तरीके से तालमेल बैठाया। इस हार के बावजूद अच्छी बात यह है कि खिलाड़ियों का आत्मविश्वास नहीं डगमगाया है। हमारा क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा लेकिन हमें इससे सीख मिली और हम शानदार वापसी करेंगे।”

ये भी पढ़े: IPL 2020: चेन्नई को लगा गहरा झटका, ये स्टार खिलाड़ी सीजन से बाहर

Related Articles