IPL 2020: केकेआर प्लेऑफ तो चेन्नई सम्मान के लिए उतरेगी मैदान में

स्पोर्ट्स डेस्क: कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल के होने वाले अपने महत्वपूर्ण मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से सतर्क रहना होगा। तभी उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बनी रह पाएंगी। कोलकाता इस समय अंक तालिका में 12 मैचों में 6 जीत दर्ज कर 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। केकेआर को चेन्नई के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में जीत उसे प्लेऑफ की दहलीज पर ला खड़ा करेगी।

बाकी मैच को जीतना जरूरी

कोलकाता को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बाकी मैचों को जीतना जरूरी होगा। कोलकाता को चेन्नई के बाद राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला खेलना है। केकेआर अगर दो मैचों में एक मैच ही जीत पाती है तो उसके 14 अंक ही रहेंगे और फिर उसे कुछ टीमों के साथ 14 अंकों पर नेट रन रेट देखा जाएगा। ऐसे में केकेआर को प्लेऑफ से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा। क्योंकि केकेआर के नेट रन रेट ज्यादा ठीक नहीं है।

Point Table
Point Table

खेल खराब कर सकती है चेन्नई

वहीं प्लेऑफ की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम अब अपने बचे दो मैचों में दूसरी टीमों का खेल खराब कर सकती है। चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था और अब वह कोलकाता के लिए भी परेशानी खड़ी कर सकती है।

चेन्नई के पास अब गंवाने के लिए कुछ नहीं है जबकि हार से कोलकाता का सफर मुश्किल हो सकता है। चेन्नई के लिए बचे हुए मैच सम्मान की लड़ाई है। ताकि वह टूर्नामेंट का समापन कुछ बेहतर स्थिति के साथ करे।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए केकेआर का चेन्नई से होगा मुकाबला

Related Articles

Back to top button