IPL 2020: KKR vs CSK: आंकड़ों के मुताबिक ये टीम मार सकती है बाजी

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन के 49वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आज टक्कर देखने को मिलेगी। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए केकेआर को यह मैच जीतना जरूरी है। वहीं टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी चेन्नई अपना सम्मान बचाने के लिए मैच जीतना चाहेगी।

कौन सी टीम का पलड़ा भारी?

केकेआर और चेन्नई का IPL में 27 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से कोलकाता 9 और चेन्नई ने 17 मैचों में जीत हासिल की है। आईपीएल के आंकड़ों के मुताबिक चेन्नई का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। लेकिन अगर इस सीजन की बात करे तो केकेआर से चेन्नई काफी पीछे है।

कोलकाता इस सीजन में 12 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज कर 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। वहीं चेन्नई 12 मैचों में सिर्फ चार मुकाबलों में जीत दर्ज कर 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है।

सम्मान के लिए उतरेगी चेन्नई

एमएस धोनी(MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन से पहले ही बाहर हो चुकी है। अब चेन्नई अपने बचे दो मैचों को सम्मान के लिए खेलेगी।

केकेआर के टॉप स्कोरर

टीम के ओपनर शुभमन गिल और कप्तान इयोन मोर्गन(Eoin Morgan) इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। गिल ने 12 मुकाबलों में अपनी टीम के लिए 378 रन बनाए हैं। और मोर्गन ने 12 मैचों में 335 रन बनाए हैं।

चेन्नई के टॉप स्कोरर खिलाड़ी

CSK के लिए डु प्लेसिस ने अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 12 मुकाबलों में डु प्लेसिस ने 401 रन बनाए हैं। इसके अलावा अंबाती रायुडू 291 और शेन वॉटसन ने 285 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: सूर्य कुमार का टीम में चयन न होने पर भड़के भज्जी, चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल

Related Articles

Back to top button