IPL 2020: जानिए राजस्थान और पंजाब की प्लेइंग इलेवन

KXIP vs RR: ऐसी हो सकती है पंजाब और राजस्थान की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडेक्शन

स्पोर्ट्स डेस्क: आज IPL 2020 का 50वां मैच राजस्थान और पंजाब के बीच खेला जाना है। जहां पंजाब की टीम इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर बने रहना चाहेगी, वहीँ राजस्थान पंजाब को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी। इससे पहले जब इन दोनों टीमों का इसी सीजन में आमना-सामना हुआ था, तब राजस्थान ने पंजाब को हराया था। पंजाब आज के मैच में पुराना हिसाब बराबर करना चाहेगी।

पंजाब के लिए एक बेहद ही चिंताजनक बात यही है कि टीम के धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के इंजरी को लेकर अभी तक कुछ साफ़ नहीं हो पाया है। मयंक इंजरी के कारण पिछले दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे।पंजाब की टीम को मयंक की वापसी का बेसब्री से इंतज़ार होगा।

राजस्थान की टीम आज पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है. राजस्थान को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो आज का मैच हरहाल में जीतना होगा।

कैसा रहेगा मौसम

अबु धाबी के शेख जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि, खिलाड़ियों को यहां भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी का फैसला कर सकती है।

पिच रिपोर्ट

अबु धाबी का शेख जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम साइज़ के हिसाब से काफी बड़ा ग्राउंड है। यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। ऐसे में दोनों टीमें ज्यादा फास्ट बॉलर्स के साथ उतर सकती हैं।

मैच प्रेडिक्शन

दोनों ही टीमों के मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर यह कहा जा सकता है की मैच काफी कांटे का होगा। लेकिन आज के मैच में पंजाब की जीत तय है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब 

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल/दीपक हुड्डा, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, जेम्स नीशम/क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, मोहम्म्द शमी, मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई।

राजस्थान रॉयल्स 

रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत/जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी।

यह भी पढ़ें- IPL 2020: प्लेऑफ की उम्मीदें लेकर पंजाब के सामने उतरेगी राजस्थान की टीम

Related Articles