IPL 2020: जानिए प्लेऑफ से बाहर होने के लिए किन टीमों पर मंडरा रहा खतरा?

IPL 2020 सीजन का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। टूर्नामेंट के सिर्फ दो ही मुकाबले खेले जाना बाकी है। इस सीजन के प्लेऑफ में अब तक मुंबई इंडियंस ही पहुंचने में सफल रही है।

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। टूर्नामेंट के सिर्फ दो ही मुकाबले खेले जाना बाकी है। इस सीजन के प्लेऑफ में अब तक मुंबई इंडियंस ही पहुंचने में सफल रही है। चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब टूर्नामेंट में बाहर हो चुकी है। वहीं प्लेऑफ के तीसरे स्थान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जंग चल रही है।

आज के मुकाबले में एक का पहुंचना तय

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले आज के मुकाबले में एक और टीम का पहुंचना तय है। दोनों टीमों ने अभी तक 13 मैच खेले हैं। जिसमें दोनों ने सात में जीत दर्ज की है। ऐसे में आज के मुकाबले में जिस भी टीम की जीत होगी वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। वहीं हारने वाली टीम को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

प्लेऑफ में किन टीमों पर लटकी तलवार?

दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीजन के शुरुआत में जबरदस्त फॉर्म में चल रही थी। लेकिन वह अपने पिछले चार मैच लगातार गांवाने के बाद मुश्किल में फंस गई है। अगर दिल्ली बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज करती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। लेकिन अगर उसे हार का सामना करना पड़ता है तो उसे नेट रनरेट पर निर्भर होना पड़ेगा।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में अगर हैदराबाद की टीम हार जाती है तो दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीनों टीमों को प्लेऑफ में जगह मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: बैंगलोर और दिल्ली के बीच होने वाले मुकाबले में इस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी

यह भी पढ़ें: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट से बाहर, धोनी को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर लगा विराम

Related Articles