IPL 2020: टूर्नामेंट में इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने कोहली

स्पोर्ट्स डेस्क: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली IPL 2020 सीजन में धमाका मचाए हुए हैं। कोहली लगातार लय में नजर आ रहे हैं। कोहली जितना आगे खेलते जा रहे हैं। उतने ही रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करते जा रहे हैं। विराट कोहली ने इस सीजन में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिए हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में कोहली टॉप पर

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली टॉप पर हैं। कोहली ने अब तक 5827 रन बनाए हैं। कोहली के अलावा सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना(5368) दूसरे और रोहित शर्मा (5158) तीसरे स्थान पर हैं।

कोहली ने रचा इतिहास

चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने एक और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। कोहली IPL में 200 छक्के और 500 चौके का डबल पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने IPL में 500 चौके नहीं लगाए हैं।

तीसरे भारतीय बने कोहली

बैंगलोर के कप्तान विराट 200 छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में एक छक्का मारकर यह रिकॉर्ड हासिल किया। कोहली से पहले रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं। IPL में रोहित शर्मा ने 209 और धोनी ने 216 छक्के लगाए हैं।

छक्के लगाने के मामले में गेल सबसे आगे

IPL टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के तूफानी खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम है। गेल ने IPL में अब तक 336 छक्के लगाए हैं। उसके बाद Mr. 360 डिग्री के नाम से जाने वाले एबी डिविलियर्स का नाम है। डिविलियर्स ने टूर्नामेंट में अभी तक 231 छक्के मारे हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: टॉप-3 टीमों की हार के बाद प्लेऑफ की चौथी टीम के लिए जंग हुई रोमांचक

Related Articles

Back to top button