IPL 2020: कोलकाता और मुंबई का आज होगा आमना-सामना, जानिये प्लेयिंग इलेवन

IPL 2020
IPL 2020

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL में आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीजन का 32वां मुकाबला होगा. मैच अबुधाबी में खेला जायेगा. इसका प्रसारण शाम 7:30 बजे से किया जायेगा. मुंबई पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है, वहीँ कोलकाता की टीम चौथे नंबर पर है. दोनों ही टीमों का अब तक का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. इसलिए आज होने वाले इस मुकाबले में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकता है.

मुंबई का प्रदर्शन लाजवाब  

मुंबई का प्रदर्शन लाजवाब रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम अच्छा खेल रही है. गेदबाजी हो या बल्लेबाजी दोनों ही ही क्षेत्र में मुंबई कमाल कर रही है. अब तक मुंबई ने कुल 7 मैच खेले है, जिसमें से उसे 5 में जीत मिली है. इसी से ये अंदाजा लगाया जा सकता है की रोहित आर्मी किस जोश के साथ खेल रही है. हार्दिक पंडया हो चाहे पोलार्ड समय-समय पर टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे है. खुद कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में है. ऐसे में इस टीम के खिलाफ खेलना दूसरी टीमों के लिए हमेशा चुनौती भरा रहता है.

कोलकाता के लिए चुनौती

कोलकाता की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. बल्लेबाजी और गेदबाजी में टीम का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है. कोलकाता के पास मुंबई की तुलना में बहुत बड़े नाम नहीं है. इसी आईपीएल में जब पिछली बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, तब मुंबई ने बाजी मारी थी. कोलकाता की टीम आज उस हार का बदला लेना चाहेगी. लेकिन अगर मुंबई जैसी बेहतरीन टीम को हराना है तो कोल्कता की पूरी टीम को एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन करना होगा.

दोनों टीमों की संभावित पलेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन और जसप्रीत बुमराह.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

टॉम बैंटन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयोन मोर्गेन, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस.

 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: पंजाब के लिए नायक बने गेल, पहले ही मैच में लगाया अर्धशतक

 

 

 

Related Articles