IPL 2020: पांचवीं बार मुंबई बनी चैंपियन, दिल्ली का टूटा सपना

IPL 2020 फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से जीतकर मुंबई इंडियंस ने अपनी बादशाहत कायम रखी है।

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से जीतकर मुंबई इंडियंस ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। मुंबई ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली को एकतरफा हराकर पांचवीं बार चैंपियन बन गई है। वहीं पहली बार फाइनल खेल रही दिल्ली का पहली बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया।

एकतरफा अंदाज में हारी दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कप्तान श्रेयस अय्यर की 65 और रिषभ पंत की 56 रनों की शानदार पारी के बदौलत 20 ओवर में 156 रन बनाए थे। जिसका पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा अंताज में जीतकर लगातार दूसरा खिताब अपने नाम कर लिया।

दिल्ली का टूटा सपना

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कड़े संघर्षों की मदद से आईपीएल में पहली बार फाइनल में पहुंची थी। जिसकों मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। और दिल्ली का नया आईपीएल चैंपियन बनने का सपना टूट गया।

पांचवीं बार चैंपियन बनी मुंबई

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 13वें सीजन को जीतकर पांच बार खिताब जीत लिया है। और साबित कर दिया है कि आईपीएल में उसके टक्कर की कोई दूसरी टीम नहीं है। बता दें कि मुंबई का यह छठा फाइनल था जिसमें से उसने पांच बार खिताब जीता है। मुंबई ने इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीते थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: रोहित की धमाकेदार पारी से पांचवीं बार चैंपियन बनी मुंबई

Related Articles

Back to top button