IPL 2020: पांडेय की तूफानी पारी से राजस्थान ध्वस्त, हैदराबाद को मिली उम्मीदों वाली जीत

दुबई: IPL इतिहास के पहले भारतीय शतकधारी मनीष पांडेय की नाबाद 83 रन की विस्फोटक पारी और उनकी आलराउंडर विजय शंकर (नाबाद 52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 140 रन की अविजित शतकीय साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल-13 में उम्मीदें जगाने वाली जीत हासिल कर ली।

हैदराबाद की शानदार जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने जैसन होल्डर (33 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन के सामान्य स्कोर पर रोक लिया और फिर पांडेय तथा शंकर की शानदार बल्लेबाजी से 18.1ओवर में दो विकेट पर 156 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की।

प्लेयर ऑफ द मैच बने मनीष पांडेय ने मात्र 47 गेंदों पर नाबाद 83 रन में चार चौके और आठ छक्के लगाए जबकि शंकर ने उनका बखूबी साथ देते हुए 51 गेंदों पर नाबाद 52 रन में छह चौके लगाए।

जीत ने नया जीवन दिया

हैदराबाद की 10 मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं। हैदराबाद अब तालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है। लगातार तीन मैच हारकर इस मैच में उतरी हैदराबाद की उम्मीदों को इस जीत ने नया जीवन दे दिया है।

बाकी मैच जीतना जरूरी

दूसरी तरफ राजस्थान को 11 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। राजस्थान अब सातवें स्थान पर खिसक गयी है। हालांकि दोनों टीमों को प्लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिए अपने शेष सभी मैच जीतने की जरूरत है।

हैदराबाद की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर को पहले और जानी बेयरस्टो को तीसरे ओवर में गंवाया। दोनों विकेट तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने झटके। वार्नर ने चार और बेयरस्टो ने दस रन बनाये। लेकिन इसके बाद आर्चर को आक्रमण से हटाया गया और इसका फायदा उठाते हुए पांडेय ने राजस्थान पर हल्ला बोल दिया। पांडेय ने बेहतरीन छक्के उड़ाते हुए टीम पर छाया सारा दबाव हटा दिया।

पांडेय और शंकर ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की अविजित साझेदारी कर हैदराबाद को आसान जीत दिला दी। पांडेय के जहां छक्के दर्शनीय थे वहीं शंकर के आर्चर के आखिरी ओवर में मारे गए लगातार तीन चौके आकर्षक थे। शंकर ने विजयी चौका मारकर मैच समाप्त किया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

Related Articles