IPL 2020: अय्यर और शिखर ने जड़ा अर्धशतक, राजस्थान को मिला 162 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली: IPL 2020 सीजन का 30वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 162 रनों का लक्ष्य दिया है। दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। ओपनर शिखर धवन और कप्तान अय्यर ने शानदार अर्धशतक जड़े। शिखर ने 33 गेंदों पर 57 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए जबकि अय्यर ने 43 गेंदों पर 53 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

दिल्ली ने खराब शुरुआत की और युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को पहली ही गेंद पर गंवा दिया। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पृथ्वी को बोल्ड किया। आर्चर ने अपने अगले ओवर में अजिंक्या रहाणे को भी पवेलियन भेज दिया। रहाणे दो रन ही बना सके और उनका विकेट 10 रन के स्कोर पर गिरा।

शिखर और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। श्रेयस गोपाल ने शिखर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शिखर का कैच कार्तिक त्यागी ने लपका। अय्यर ने मार्कस स्टॉयनिस ने चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। कार्तिक त्यागी ने अय्यर को आर्चर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। अय्यर का विकेट 132 के स्कोर पर गिरा।
आर्चर ने 19वें ओवर में स्टॉयनिस का शिकार किया। स्टॉयनिस ने 19 गेंदों पर 18 रन में एक चौका लगाया। उनका विकेट 153 के स्कोर पर गिरा। विकेटकीपर एलेक्स कैरी 13 गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाये। जयदेव उनादकट ने कैरी का विकेट लिया। अक्षर पटेल सात रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर उनादकट का शिकार बने।

राजस्थान की तरफ से आर्चर ने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर तीन विकेट झटके। उनादकट ने अंतिम ओवर में दो विकेट लिए। उनादकट ने 32 रन देकर दो विकेट, त्यागी ने 30 रन पर एक विकेट और गोपाल ने 31 रन पर एक विकेट लिया।

Related Articles