IPL 2020: प्लेऑफ की उम्मीदें लेकर पंजाब के सामने उतरेगी राजस्थान की टीम

IPL 2020 के 50 वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम आमने-सामने होंगी

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 के 50 वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम आमने-सामने होंगी। मैच का प्रसारण शाम 7 :30 बजे से किया जायेगा। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच जीतना काफी अहम है.

प्लेऑफ में बने रहने के लिए जीत जरूरी 

राजस्थान को अगर प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें बचा के रखनी है तो उसे आज होने वाले मैच में हरहाल में जीत दर्ज करनी होगी। अगर राजस्थान आज के मैच को जीतने में विफल रही है तो चेन्नई सुपरकिंग्स की तरह वो भी प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। अभी राजस्थान 10 पॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर काबिज है।

राजस्थान को इन खिलाडियों से रहेगी उम्मीद 

राजस्थान की टीम के लिए संजू सैमसन और तेवतिया आज के मैच में कमाल कर सकते है। इसी सीजन में इस दोनों ने ही टीम को मुश्किल भरी परिस्थितियों ने निकाला है. राजस्थान की टीम को स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से काफी उम्मीदें होंगी। जोफ्रा आर्चर ने इस सीजन में अभी तक 17 विकेट लिए है। इतना ही नहीं बल्लेबाजों को छकाते हुए इन्होने कुल 146 डॉट बॉल भी फेंके है।

पंजाब की जबरदस्त वापसी 

पंजाब की टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए अपने पिछले खेले गए 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। 12 पॉइंट्स के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चौथे स्थान पर काबिज है। पंजाब ने अपने पिछले खेले गए मैच में कोलकाता को हराया था।  फिलहाल पंजाब की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही संतुलन है, ऐसे में किसी भी टीम के लिए पंजाब की टीम पूरी तरीके से तैयार है।

शमी, राहुल और मयंक पर रहेगी नजर 

पंजाब की टीम एकबार फिर से यही चाहेगी कि कप्तान राहुल और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल शानदार प्रदर्शन करे। मयंक ने अब तक कुल 398 रन बनाये है, वहीँ कप्तान के एल राहुल ने 595 रन अपने खाते में जोड़े है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इस सीजन में शतक भी लगाया है। टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीजन में 20 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर है. मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ मैचों में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया है. पंजाब जरूर चाहेगी की शमी अपना लय बरकरार रखे।

यह भी पढ़ें- कंगना की आगामी फिल्म ‘तेजस’ की शूटिंग हुई शुरू, एक्ट्रेस ने ऐसे दी जानकारी

Related Articles

Back to top button