IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शानदार जीत, इस खिलाड़ी को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’

नई दिल्ली: IPL 2020 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया। बैंगलोर की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए देवदत्त पड्डीकल ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। वहीं चहल 18 रन देकर 3 विकेट लेकर मैच के हीरो बने।

Baingaluru

बैंगलोर की शानदार जीत

हैदराबाद के कैप्टन वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। 11वें ओवर में बैंगलोर के देवदत्त पड्डीकल 56 रन बनकर आउट हो गए। जिसके बाद ओपनिंग जोड़ी टूट गयी। देवदत्त के जाने के बाद अगले ही ओवर में आरोन फिंच भी आउट हो गए। जल्दी जल्दी दो विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला। हालांकि कप्तान कोहली ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं रुक पाये।

हैदराबाद की खराब शुरुआत

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो 162 रनों का लक्ष्य का पीछा करने दोनों मैदान पर उतरें। वार्नर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। वार्नर दूसरे ओवर में रनआउट होकर वापस चले गए। जिसके बाद आये मनीष पांडे और जॉनी बेयरेस्टो ने पारी को संभाला। 11 वें ओवर की आखिरी बॉल पर चहल ने जॉनी बेयरेस्टो को बोल्ड कर सस्टेडियम के बाहर भेज दिया। बेयरेस्टो ने अच्छी पारी खेलते हुए 61 रन बनाए। लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाये। बेयरेस्टो के आउट होने के बाद टीम के लगातार विकेट गिरते गए। जिससे 157 रन पर पूरी टीम ढेर हो गयी।

चहल बने मैच के हीरो

आरसीबी की जीत के हीरो स्पिनर युजवेंद्र चहल बने। जिन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। जिससे बैंगलोर की जीत और आसान हो गई।

देवदत्त ने रचा इतिहास

देवदत्त पड्डिकल IPL 2020 में पहला अर्धशतक लगाते ही इतिहास रच दिया है। देवदत्त RCB के दूसरे ऐसे बन गए है जो डेब्यू के दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया है।
बता दें कि देवदत्त ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 42 गेंदो में 56 रनों की पारी खेली।देवदत्त IPL के डेब्यू में अर्धशतक लगाने वाले 12वें बल्लेबाज बन गए हैं।

Related Articles

Back to top button