IPL 2020: श्रीसंत ने कहा कार्तिक की जगह मोर्गन को मिले कोलकाता की जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन में शनिवार को खेले गए कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की बीच मुकाबले में कोलकाता को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। केकेआर ने अपने चार में से दो मैच गंवा दिए हैं। जिससे कप्तान दिनेश कार्तिक पर सवाल खड़े हो गए हैं।

Dinesh Kartik KKR
Dinesh Kartik KKR

कार्तिक की कप्तानी पर उठे सवाल

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक इस सीजन में बेहद ही शर्मनाक प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम में इयॉन मोर्गन जैसे वर्ल्ड कप विजेता कप्तान होने के चलते अब दिनेश कार्तिक को कप्तानी से हटाने की मांग छिड़ गई है।

कप्तानी से हटाने की मांग

Dinesh Kartik
Dinesh Kartik

दिल्ली ने कोलकाता के खिलाफ 229 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसमें केकेआर को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे वक्त में अपने गेंदबाजों को गाइड करने में कार्तिक पूरी तरह असफल रहे। इसके बाद बल्लेबाजी में भी वो मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले के मैचों में भी कार्तिक 1 और 0 रन बनाए थे।

जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत ने दिनेश कार्तिक को कप्तानी से हटाने की मांग करते हुए एक ट्वीट किया है। श्रीसंत ने ट्वीट में लिखा- ‘ऑयन मॉर्गन को टीम की कमान संभालनी चाहिए। वो एक वर्ल्ड कप विजेता कप्तान हैं। मुझे उम्मीद है कि केकेआर इसपर ध्यान देगा। उन्हें एक ऐसे लीडर की जरूरत है जो रोहित, विराट और धोनी की तरह फ्रंट से लीड करे’।

सवालों के घेरे में कार्तिक

दिनेश कार्तिक अपने फैसलों की वजह से भी सवालों के घेरे में है। सुनील नारायण एक भी मैच में रन नहीं बना पा रहे हैं। बावजूद इसके ओपनिंग उन्ही से करा रहे हैं। वहीं मोर्गन बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए।

Related Articles