IPL 2020: गेल की तूफानी पारी को स्टोक्स ने किया फेल, लेकिन फिर भी गेल ने रचा इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन का 50वां मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ रेस को रोमांचक बना दिया है। राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

राजस्थान की शानदार जीत

पंजाब ने क्रिस गेल की 99 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 185 रन बनाए थे। लेकिन राजस्थान ने बेहतरीन अंदाज में लक्ष्य का पीछा किया और 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 186 रन बनाकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखने वाली जीत हासिल कर ली।

स्टोक्स की बेहतरीन पारी 

मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने ठोस शुरुआत की। रोबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़ डाले। स्टोक्स अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए। स्टोक्स ने 26 गेंदों पर 50 रन में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

राजस्थान की 13 मैचों में यह छठी जीत है। और वह 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गया है। हालांकि राजस्थान को अपना आखिरी मैच जीतना है और 14 अंकों पर समीकरण को देखना है।

पंजाब को लगातार पांच मैच में दर्ज करने के बाद हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की 13 मैचों में यह सातवीं हार है लेकिन वह 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पंजाब के साथ भी आखिरी मैच में राजस्थान जैसी स्थिति है।

गेल ने रचा इतिहास

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर 99 रन की आतिशी पारी में खेली। गेल ने छह चौके और 8 छक्के लगाए। गेल इन आठ छक्कों की मदद से टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। गेल के अब कुल 1001 छक्के हो गए हैं। गेल के अलावा टी-20 में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड हैं। जिनके नाम 690 छक्के हैं।

यह भी पढ़ें: तीन हार दिल्ली कैपिटल्स को खराब टीम नहीं बनाती: अजिंक्या रहाणे

Related Articles

Back to top button