IPL 2020: सुपर संडे को सुपर ओवर का ट्रिपल डोज

सुपर ओवर
सुपर ओवर

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन में रविवार को खेले गए मुकाबले में फैंस ने जितना लुत्फ उठाया। शायद ही अब तक कभी ऐसा मजा लिया हो। क्योंकि रविवार को खेले गए मुकाबले में फैंस को तीन सुपर ओवर देखने को मिले। ऐसा क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि मैच और सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरे सुपर ओवर में मैच का फैसला हुआ। और किंग्स इलेवन पंजाब ने सांसों को रोक देने वाले रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर IPL में उम्मीदें जगाने वाली जीत हासिल कर ली। इस मुकाबले से पहले केकेआर और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में जीत हार का फैसला सुपर ओवर से हुआ।

सुपर ओवर का ट्रिपल डोज

रविवार को IPL 2020 सीजन के दो मुकाबले खेले गए थे। और दोनों ही मुकाबलों में जीत हार का फैसला सुपर ओवर में हुआ था। पहला मुकाबले केकेआर और हैदराबाद के बीच दोपहर 3.30 बजे से खेला गया था। जिसमें केकेआर ने बाजी मारी थी। वहीं दूसरा मुकाबला मुंबई और पंजाब के बीच शाम 7.30 बजे खेला गया था। इस मुकाबले में जीत हार का फैसला दूसरे सुपर ओवर में हुआ था। जिसमें पंजाब ने बाजी मारी थी।

पंजाब की रोमांचक जीत

टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के 53 और कीरोन पोलार्ड की नाबाद 34 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने भी कप्तान केएल राहुल के 77 रनों से 6 विकेट खोकर 176 रन बनाये। और स्कोर बराबरी होने के बाद मैच टाई हो गया।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने मारी बाजी, दूसरे सुपर ओवर में जीता मैच

दूसरे सुपर ओवर में हुआ फैसला

स्कोर टाई होने पर मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया। पहले सुपर ओवर में पंजाब ने 5 रन बनाये। अब मुंबई को जीत के लिए 6 रन बनाने थे। मुंबई भी पांच रन ही बना सकी। जिससे यह सुपर ओवर भी टाई हो गया। इसके बाद फिर एक और सुपर ओवर खेला गया। इस सुपर ओवर में मुंबई ने 11 रन बनाये थे। इसको पंजाब ने 15 रन बनाकर रोमांचक मैच जीत लिया।

केकेआर भी सुपर ओवर में जीता

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को दोपहर 3.30 बजे मुकाबला खेला गया था। जिसमें केकेआर ने बाजी मारी थी। कोलकाता ने पहले खेलते हुए 163 रन बनाए थे। जिसका पीछा कर रही हैदराबाद की टीम भी 163 रन ही बना पाई। जिससे मैच टाई हो गया और सुपर ओवर तक पहुंच गया। सुपर ओवर में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 2 रन पर 2 विकेट गांवा दिए। जिससे इस सुपर ओवर में केकेआर ने आसानी से जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: फर्ग्युसन के आगे हैदराबाद ने टेके घुटने, सुपर ओवर में जीता केकेआर

Related Articles