IPL 2020: प्लेऑफ की दूसरी टीम का होगा फैसला, कोहली की होगी अग्नि परीक्षा

आईपीएल के 13वें सीजन का अंतिम चरण चल रहा है। 56 मुकाबलों में से आज 55वां मुकाबला बैंगलोर और दिल्ली के बीच खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल के 13वें सीजन का अंतिम चरण चल रहा है। 56 मुकाबलों में से आज 55वां मुकाबला बैंगलोर और दिल्ली के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा। ऐसे में दोनों इस मुकाबले को जीतने के लिए एक नई रणनीति के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

नेट रनरेट के फेर में फंसी टीमें

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज बेहद ही अहम मुकाबला खेला जाना है। प्वाइंट्स टेबल में भले ही बैंगलोर दूसरे और दिल्ली तीसरे स्थान पर है। लेकिन इन दोनों पर अभी भी प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि मुंबई को छोड़कर दिल्ली, बैंगलोर और कोलकाता के 14 अंक हैं। लेकिन दोनों टीमों का खतरा सनराइजर्स हैदराबाद से है। हैदराबाद नेट रनरेट में बेहतर है जिससे सभी टीमों के लिए मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। ऐसे में दिल्ली और बैंगलोर के लिए यह मुकाबला किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।

खराब फॉर्म में दिल्ली और बैंगलोर

दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन में शुरुआत तो धमाकेदार की थी। लेकिन आखिरी में एकदम फ्लॉप हो गई है। यही वजह है कि टीम को अपने पिछले चार मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी है। वहीं बैंगलोर का भी यही हाल है। बैंगलोर को अपने पिछले तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। अब दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की राह बेहद ही मुश्किल हो गई है।

आईपीएल में पहली बार ऐसा हो रहा है कि आखिरी मुकाबले से तीसरी और चौथी टीम का चयन होगा। हालांकि आज बैंगलोर और दिल्ली के बीच होने वाले मुकाबले में दूसरी टीम का पता चल जाएगा। जो मुंबई के खिलाफ पहले क्वालीफाई मुकाबले में सामना करेगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: दिल्ली और बैंगलोर के बीच रोमांचक मुकाबला आज

Related Articles

Back to top button