IPL 2020: बैंगलोर और कोलकाता में इस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी

बैंगलोर और कोलकाता
बैंगलोर और कोलकाता

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन में अब सभी टीमें प्लेऑफ में दावेदारी मजबूत करने के लिए एक दूसरे से सामना कर रही हैं। टूर्नामेंट अब ऐसे मोड़ पर है जहां जो भी टीम खराब प्रदर्शन करेगी वो इस सीजन से बाहर हो जाएगी। ऐसा ही एक मुकाबला आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में भी दोनों टीमें प्लेऑफ की दावेदारी के लिए मैदन पर उतरेंगी।

कौन सी टीम का पलड़ा भारी

IPL में दोनों टीमों का अभी तक 26 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें केकेआर ने 15 और बैंगलोर ने 11 में जीत हासिल की है। आंकड़ों के मुताबिक दोनों टीमों में से कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। वहीं अगर इस सीजन में दोनों टीमों की बात करे तो दोनों ही टीमें बराबर चल रही है। ऐसे में आज के इस मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

डिविलियर्स होंगे बड़ी चुनौती

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जिस तरह से एबी डिविलियर्स ने बल्लेबाजी की थी। वो वाकई काबिले तारीफ थी। ऐसे में केकेआर के गेंदबाज डिविलियर्स को जल्द से जल्द पवेलियन वापस भेजने की कोशिश करेंगे।

बेहतरीन फॉर्म में कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली लगातार अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली आक्रमक तो नहीं खेल रहे हैं। लेकिन कप्तानी पारी जरूर खेल रहे हैं। कोहली ने इस सीजन में 9 मैच में 347 रन बनाए हैं।

फर्ग्यूसन पर होंगी नजरे

हैदराबाद के खिलाफ केकेआर शुरुआत से ही हार के करीब जा रही थी। लेकिन कई मैचों से बाहर बैठे लोकी फर्ग्यूसन के आगे हैदराबाद के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। फर्ग्यूसन ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 ओवर में 3 विकेट झटके थे। इसके अलावा मैच जब सुपर ओवर में पहुंचा था। तो वहां भी फर्ग्यूसन ने अपनी गेंदबाजी की धार दिखाई। फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर में तीन बॉल पर दो रन देकर दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी KKR

Related Articles