IPL 2020: आज राजस्थान और दिल्ली की होगी भिड़ंत, राजस्थान के लिए करो या मरो की स्तिथि

IPL 2020
IPL 2020

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 का 23वां मैच आज दिल्ली और राजस्थान के बीच खेला जायेगा. यूएई के शारजाह स्टेडियम में में होने वाले इस मैच का प्रसारण शाम 7:30 से किया जाएगा. लगातार तीन हार झेल चुकी राजस्थान की टीम जब आज मैदान पर उतरेगी तो उसके लिए करो या मरो जैसी स्तिथि होगी.

टीम को खिताब के दावेदारी में खुद को बनाये रखने के लिए आज का मैच जीतना होगा. वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली ने अबतक खेले गए अपने पांच मैचों में चार जीतने में सफल रही है. ऐसे में राजस्थान के लिए युवा दिल्ली की टीम के साथ पार पाना आसान नहीं होगा.

फॉर्म में है दिल्ली की टीम  

दिल्ली की टीम युवा और प्रतिभावान खिलाडियों से भरी हुई है. अभी तक इस टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. खेल के हर क्षेत्र, बल्लेबाजी, गेदबाजी और फील्डिंग में टीम का दबदबा रहा है, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर जबरदस्त फॉर्म में है. मार्क्स स्टोइनिस अब तक दो अर्धशतक लगा चुके है.

युवा जोश से भरी दिल्ली की टीम 

युवा बल्लेबाज रिषभ पंत और पृथ्वी सा अभी तक अच्छा खेलते आये है. दिल्ली की गेदबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. कागिसो रबाडा, आर आश्विन, हर्शल पटेल की तिकड़ी मैच का रूक बदलने में माहिर है. कागिसो रबाडा अब तक 12 विकेट ले चुके है.

हर्शल पटेल के आने से टीम की गेदबाजी काफी मजबूत हो गई है. वहीँ अश्विन फिरकी के जाल में बल्लेबाजों को फ़साने में माहिर है.

राजस्थान की स्तिथि चिंताजनक 

राजस्थान की टीम का प्रदर्शन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है. टीम का उपरी क्रम और मध्य क्रम निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है.

स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन फॉर्म में नहीं है. राहुल तेवतिया पंजाब की टीम के खिलाफ जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया था, जिसके बाद से टीम की उनसे उम्मीदें बढ़ गई थी, लेकिन उन्होंने भी निराश किया है.

राजस्थान के मध्यक्रम में अनुभव की कमी  

टीम में मध्यक्रम में कोई अनुभवी बल्लेबाज नहीं है जो खराब स्तिथि में टीम को संभाल सके. गेदबाजी की बात करे तो राजस्थान के पास जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन जैसे तेज गेदबाज जरूर मौजूद है, लेकिन टॉम का प्रदर्शन टीम के लिए काफी चिंता का विषय बना हुआ है.

टॉम कुरेन इस सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेदबाजों में शुमार है. स्पिन में तेवतिया कुछ ख़ास कर पाने में विफल रहे है. ऐसे में राजस्थान की टीम पर काफी दबाव है.

 

ये भी पढ़ें- कभी यूपीएससी क्लियर कर बने थे डीएसपी, पासवान ने सबसे ज्यादा वोटों से जीतने का बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड 

 

 

 

Related Articles