IPL 2020: विराट और वॉर्नर की सेना होगी आमने सामने, जानें दोनों टीमों का दम

नई दिल्ली: IPL 2020 के 13वें सीजन का आज तीसरा मैच खेला जाएगा। आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने सामने होगी। दोनों टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज करना चाहेंगी।

विराट कोहली और डेविड वॉर्नर
विराट कोहली और डेविड वॉर्नर

विराट और वॉर्नर आमने सामने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पूरी दमखम के साथ मैदान पर उतरेंगे। IPL में अभी तक विराट की सेना ने एक भी खिताब नहीं जीता है। इस बार दुबई में वो अपना दबदबा बनाना चाहेंगे। और टीम को पहला खिताब दिलाने के नजरिये से मैदान में उतरेंगे।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भी किसी से कम नहीं हैं। यह दिखाने के लिए अपनी सेना के साथ मैदान पर विराट से वॉर करेंगे। विराट कोहली 2016 में फाइनल की हार का बदला लेना चाहेंगे।

बैंगलोर की ताकत

बैंगलोर की टीम
बैंगलोर की टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास पहले से ही विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं। और अब एरोन फिंच के आने से टीम की मजबूती और बढ़ गई है। वहीं युवा बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल से भी टीम काफी उम्‍मीदें लगाई है। अगर बैंगलोर की गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास डेल स्‍टेन जैसे अनुभवी गेंबाज के अलावा युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आरसीबी का हिस्‍सा हैं।

हैदराबाद का दम

हैदराबाद की टीम
हैदराबाद की टीम

वहीं अगर हैदराबाद की टीम की मजबूती की बात करें तो टीम के पास तीन बार IPL में ऑरेंज कैप अपने पास रखने वाले डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टीम की जड़ माने जाते हैं। वहीं इनके अलावा केन विलियमसन, मनीष पांडे, मिचेल मार्श और फेबियन एलेन जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं।

अगर हैरदाबाद की गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। इसके साथ साथ संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल और बासिल थम्पी भी गेंदबाजी के रूप में शामिल हैं।

लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी कि हैदराबाद और बैंगलोर में से कौन सी टीम बाजी मारेगी। यह तो मैच के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन अगर रिकॉर्ड की माने तो हैरदाबाद ज्यादा मजबूत दिख रही है। जिससे यह कयाश लगाए जा सकते हैं कि हैदराबाद ही इस मैच में बाजी मार सकती है। फिलहाल यह मैच के बाद ही पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: मयंक की तूफानी पारी के बाद भी पंजाब हारी, सुपर ओवर में चटाई धूल

Related Articles

Back to top button