IPL 2020: क्या दिल्ली और बैंगलोर के ये धुरंधर दिखा पाएगे अपना जलवा?

IPL 2020 सीजन के 55वें मुकाबले में श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के बीच रोमांचक मुकाबला होने वाला है।

स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2020 सीजन के 55वें मुकाबले में श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के बीच रोमांचक मुकाबला होने वाला है। दोनों कप्तान अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए पूरा दम खम लगा देंगे। ऐसे में जानना यह बेहद जरूरी है कि आज के इस मुकाबले में कौन सा खिलाड़ी धमाल मचा सकता है।

दोनों टीमों के बेहतरीन खिलाड़ी

विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में हैं। लेकिन वो अपनी लय बरकरार नहीं रख पा रहे हैं। कोहली ने 13 मुकाबलों में 431 रन बनाए हैं।

देवदत्त पड्डिकल- बैंगलोर के तूफनी ओपनर देवदत्त पड्डिकल जबरदस्त फर्म में हैं। पड्डिकल ने 13 मैच में 422 रन बनाए हैं। बता दें कि पड्डिकल ने इसी सीजन से डेब्यू किया है।

एबी डिविलियर्स- Mr. 360 डिग्री के नाम से जाने वाले तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी कई मुकाबलों में अपना दम दिखाया है। और डिविलियर्स ने टीम को जीत भी दिलाई है। डिविलियर्स ने 13 मैच में 363 रन बनाए हैं।

युजवेंद्र चाहल- अगर हम बैंगलोर की गेंदबाजी की बात करे तो युजवेंद्र चाहल ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। चाहल ने 13 मुकाबलों में 20 विकेट झटके हैं।

श्रेयस अय्यर- दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर शुरुआती मुकाबलों में लाजवाब प्रदर्शन किया था। लेकिन विराट कोहली की तरह ही वह भी लय बरकरार नहीं रख पा रहे हैं। अय्यर ने 13 मुकाबलों में 414 रन बनाए हैं।

शिखर धवन- दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी ओपनर शिखर धवन बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। धवन ने 13 मैच में 471 रन बनाए हैं। शिखर धवन ने इस सीजन में लगातार दो शतक लगाकर इतिहास भी दर्ज किया है। हालांकि धवन को पिछले दो मुकाबलों में बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस जाना पड़ा है।

रिषभ पंत- दिल्ली के विकेटकीपर और तूफानी बल्लेबाज रिषभ पंत जिसके लिए माने जाते हैं। वो इस बार अभी तक देखने को नहीं मिला है। पंत 10 मुकाबलों में 274 रन ही बना पाए हैं।

कगीसो रबादा- दिल्ली की अगर गेंदबाजी की बात करे तो कगीसो रबादा इस टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज माने जा रहे हैं। रबादा ने 13 मैच में 23 विकेट झटके हैं। रबादा टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जानिए प्लेऑफ से बाहर होने के लिए किन टीमों पर मंडरा रहा खतरा?

Related Articles

Back to top button