IPL 2021: लीग मैचों की टक्कर के बाद अब आख़िरी जंग के लिए तैयार हुई 4 टीमें

नई दिल्ली: IPL 2021 के लीग मैच खत्म हो चुके है, प्लेऑफ के लिए टॉप 4 टीमें ने क्वालीफाई कर लिया हैं, अंकतालिका पे दिल्ली ने पहले चेन्नई ने दूसरे बैंगलोर ने तीसरे और कोलकाता ने चौथे स्थान पे अपना लीग स्टेज खत्म किया है। अब इन चारों टीमों के बीच ही प्लेऑफ में आगे के मुक़ाबले खेलेंगे जाएगा, चारों ही टीमों के बीच होने वाले मुक़ाबले बहुत ज़ोरदार और दिलचस्प होने की उम्मीद है क्योकि चारों टीमों में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है।

कैसे तय करेगी टीमें फाइनल तक का सफ़र ?

IPL 2021 का ख़िताब जीतना चेन्नई और दिल्ली की टीमों के लिए थोड़ा असान होने वाला हैं क्योकि टॉप 2 में रहने वाली टीमों को फाइनल में पहुंचने का दो मौके मिलते है। इन दोनों के बीच पहले क्वॉलिफायर 1 होता है जिसे जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाती है। इसके बाद एलिमिनेटर मुकाबला होता है जो तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें खेलती हैं। इसमें हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाता है वहीं जीतने वाली टीम पहले क्वॉलिफायर में हारने वाली टीम से क्वॉलिफायर 2 में खेलती है। यहां जीतने वाली टीम फाइनल में जाती है जहां वह क्वॉलिफायर 1 की विजेता टीम से खेलती है।

कैसे और कब होंगे प्लेऑफ के मुकाबले ?

  • क्वॉलिफायर 1 , 10 अक्टूबर (दुबई) – दिल्ली बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
  • एलिमिनेटर, 11 अक्टूबर (शारजाह)- बैंगलोर बनाम कोलकाता
  • क्वॉलिफायर 2 , 13 अक्टूबर (शारजाह) – एलिमिनेटर की विजेता और क्वॉलिफायर 1 में हारी टीम के बीच
  • फाइनल, 15 अक्टूबर (दुबई)- क्वॉलिफायर 1 की विजेता और क्वॉलिफायर 2 की विजेता टीम के बीच

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence: Crime Branch पहुंचे MoS टेनी के बेटे आशीष मिश्रा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles