IPL
IPL

IPL 2021: KKR की लगातार चौथी हार के बाद मोर्गन को कप्तानी से हटाने की मांग तेज

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स को (KKR) के एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। इस हार के बाद IPL 2021 में कोलकाता की लगातार चौथी हार है। KKR के लगातार खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान इयॉन मोर्गन को कप्तानी से हटाने के लिए कवायद तेज हो गई है। हार के बाद KKR के फैंस सोशल मीडिया पर लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और इयॉन मोर्गन को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं।

लगातार चौथी हार के बाद भड़के फैंस

IPL 2021 के अपने पांचवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स  को राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लगातार अपने चार मुकाबले हारकर टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी टीम बन गई है। वहीं KKR को मिल रही शर्मनाक हार से फैंस भी भड़क गए हैं। फैंस सोशल मीडिया के जरिये अपनी भड़ास निकाल रहे हैं और कप्तान इयॉन मोर्गन और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।

एक फैंस ने ट्विटर पर शाहरुख खान के ट्वीट पर रिट्विट करते हुए लिखा, ‘स्पॉन्सर मत ढूंढो, खराब कप्तान मॉर्गन को हटाओ, केकेआर के प्रदर्शन से फैन निराश हैं।’

वहीं अगले फैंस ने लिखा, “केकेआर के कप्तान मॉर्गन और कार्तिक को विदाई दो, पर्पल जर्सी में यह उनका अंतिम मैच था” इसके कई और फैंस तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। खैर फैंस का गुस्सा होना जाहिर है। क्योंकि कोलकाता टीम इस सीजन जैसा प्रदर्शन अभी तक के IPL में नहीं किया होगा।

लगातार फ्लॉप चल रहे मोर्गन

पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण दिनेश कार्तिक पर कप्तानी को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे थे। जिसके कारण कार्तिक ने KKR की कप्तानी छोड़ दी थी। फिर इसके बाद इयॉन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान सौंपी गई थी। पिछले सीजन से लेकर अभी तक अगर देखा जाए तो इयॉन मोर्गन फ्लॉप ही दिख रहे हैं। इस सीजन की अगर बात की जाए तो मोर्गन ने ना ही बल्लेबाजी से कमाल दिखा पाए हैं और ना ही अपनी कप्तानी से कुछ कर पाए हैं। कोलकाता ने इस सीजन में अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसको लगातार चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं इस सीजन में कप्तान इयॉन मोर्गन ने खेले गए अब तक पांच मैचों में 2, 7, 29, 7 और 0 रन की पारियां खेली हैं। मोर्गन की खराब पारी से कोलकाता के खिलाड़ियों का मनोबल टूट रहा है और यही कारण है कि टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

कौन बन सकता है कप्तान?

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए फैंस जहां मोर्गन को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ हरभजन सिंह को कप्तान बनाने की मांग करने लगे हैं। एक फैंस ने लिखा, “मोर्गन को कप्तानी से हटाकर भज्जी को कप्तान बनाओ, कटिंग और साइफर्ट को लाओ और कमिंस को आराम कराओ” हालांकि अगर अभी देखा जाए तो KKR की टीम में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टीम कमान संभालने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं।

ये भी पढ़े: IPL 2021: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है SRH vs DC, देखें Playing XI

Related Articles

Back to top button