IPL
IPL

IPL 2021: Andre Russell ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

नई दिल्ली: मंगलवार को खेले गए IPL 2021 के 5वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 10 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में कोलकाता के आलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 5 विकेट लेकर एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। जिसे आज तक IPL में कोई भी नहीं बना सका है। रसेल के इस शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने मुंबई की पारी को 152 रन पर समेट दिया।

रसेल ने रचा इतिहास

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार ऑलराउंडर (All-Rounder) आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इतिहास रच दिया है। दरअसल रसेल ने दो ओवर में 15 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके साथ ही रसेल IPL इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने 2 ओवर में ही पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। साथ ही अब उनके नाम टूर्नामेंट में कोलकाता की तरफ से सबसे बेस्ट बॉलिंग करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रसेल ने इस मामले में टीम के स्पिनर सुनील नारायण (Sunil Narine) को पीछे छोड़ा। नारायण ने KKR की तरफ से 2012 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 19 रन देकर पांच विकेट झटके थे।

मुंबई के गेंदबाजों ने किया कमाल

मुंबई इंडियंस को IPL की अभी तक की सबसे बेस्ट टीम मानी जाती है और उसने इस बात का प्रूफ कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिखा दिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी कर KKR के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता टीम एक समय इस मुकाबले को आसानी से जीत रही थी। लेकिन अचानक से मुंबई के गेंदबाजों ने पूरे मैच को पलट दिया और टीम को 10 रनों से जीत दिला दी।

राहुल बने मैच के हीरो

MI बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज राहुल चाहर ने चार विकेट लेकर मैच के हीरो रहे। राहुल चाहर ने जो चार विकेट झटके उसमें नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और इयॉन मोर्गन शामिल हैं। राहुल ने KKR के चार ऐसे बल्लेबाजों को आउट किया जिससे उसकी कमर टूट गई। इसलिए उन्हें मैच ऑफ द मैच से नवाजा गाया।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: दहाई नहीं पार कर पाए KKR के बल्लेबाज, MI ने लगाई लंबी छलांग

Related Articles

Back to top button